अमरावतीमुख्य समाचार

नांदगांव खंडे. के थानेदार पोलकर ने किया शहीदों का अपमान

फॉरवर्ड ब्लॉक ने लगाया पत्रवार्ता में आरोप

अमरावती/दि.25 – विगत 23 मार्च को शहीद दिवस के निमित्त देश के सभी शहीदों को श्रद्धांजलि अर्पित करने हेतु ऑल इंडिया फॉरवर्ड ब्लॉक द्बारा नांदगांव खंडेश्वर शहर में श्रद्धांजलि रैली का आयोजन किया गया था. जिसके लिए तमाम आवश्यक पूर्व अनुमतियां भी ली गई थी. लेकिन इसके बावजूद शाम 5 बजे रैली शुरु होने के 2 घंटे उपरान्त शाम 7 बजे नांदगांव खंडे. के थानेदार विशाल पोलकर ने रैली में व्यवधान पहुंचाया और रैली में शामिल लोगों के साथ अश्लिल गालिगलौच की. यह एक तरह से देश के शहीदों और शहीद दिवस पर निकाली गई रैली की अवमानना है. इस तरह का आरोप ऑल इंडिया फॉरवर्ड ब्लॉक की प्रदेश युवा ईकाई के महासचिव डॉ. भूषण पोतदार ने यहां बुलाई गई पत्रवार्ता में लगाया है.
जिला मराठी पत्रकार संघ के वॉलकट कम्पाउंड परिसर स्थित मराठी पत्रकार भवन में बुलाई गई पत्रवार्ता में डॉ. भूषण पोतदार ने कहा कि, इस रैली का आयोजन करने से पहले नांदगांव खंडेश्वर पुलिस स्टेशन को पूर्व सूचना देने के साथ ही पूर्व अनुमति प्राप्त की गई है. परंतु इसके बावजूद भी थानेदार पोलकर ने रैली में व्यवधान डाला और रैली को करीब डेढ घंटे तक रुकाए रखा. जबकि इस रैली में बडे पैमाने पर शालेय छात्र-छात्राएं व महिला भी उपस्थित थे. जिनकी अनदेखी करते हुए थानेदार पोलकर ने इस रैली में शामिल लोगों को अश्लिल गालियां दी. साथ ही रैली में शामिल लोगों को गिरफ्तार करने की धमकी भी दी. अत: शहीदों का अपमान करने वाले थानेदार विशाल पोलकर के खिलाफ योग्य कार्रवाई जिला ग्रामीण पुलिस अधिक्षक द्बारा की जानी चाहिए.
इस पत्रवार्ता में यह भी कहा गया कि, यह रैली 23 मार्च को देश की आजादी के लिए शहीद हुए तीन शहीदों के साथ-साथ प्रत्येक देशभक्त शहीद को श्रद्धांजलि देने हेतु आयोजित की गई थी. जिसमें अपने कर्तव्यों का निर्वहन करते हुए शहीद हो चुके पुलिस अधिकारियों व कर्मचारियों का भी समावेश रहता है. लेकिन अपनी हरकत से नांदगांव के थानेदार विशाल पोलकर ने उन सभी शहीदों को अपमान किया है. इसे गंभीरता से लिया जाना चाहिए. इस पत्रवार्ता में फॉरवर्ड ब्लॉक के अमित शिंदे, कातेश्वर नागलकर, उमेश देवले, उमेश रेवतकर, रुपेश भोयर व आशिष मारोतकर आदि उपस्थित थे.

Related Articles

Back to top button