अमरावती

नांदगांव खंडेश्वर और चांदूर रेलवे तहसील कार्यालय का जिलाधीश ने किया जायजा

अमरावती/दि.3- जिलाधिकारी सौरभ कटियार ने गुरुवार 3 अगस्त को नांदगांव खंडेश्वर तथा चांदूर रेलवे तहसील कार्यालय के विविध विभागों को भेेंट देकर जायजा किया. इस अवसर पर उन्होंने फसल बीमा योजना, हर घर जल योजना, संजय गांधी निराधार योजना, चुनाव विभाग, घरकुल के काम तथा विविध विभागों के काम की समीक्षा की.
नांदगांव खंडेश्वर तहसील के निम्न साखली प्रकल्प को जिलाधिकारी ने भेंट दी. इस भेंट के दौरान उन्होंने प्रकल्प से सटकर स्थित मलकापुर गांव के नागरिकों से संवाद किया और उनकी शिकायतें सुनी. इस प्रकल्प के कारण यहां की खेती डुबित क्षेत्र में जाने के बात भी ग्रामवासियों ने कही. इसके लिए ग्रामवासियों ने मलकापुर गांव का पुनर्वसन करने की मांग की. सौरभ कटियार ने निम्न साखली प्रकल्प के उपविभागीय अभियंता पुरुषोत्तम दातिर ने इस बाबत जांच कर रिपोर्ट प्रस्तुत करने की सूचना दी. पश्चात जिलाधिकारी गाडेगांव में अतिवृष्टि के कारण हुए नुकसान का जायजा किया. इस गांव में बाढ के कारण पुल का नुकसान हुआ है. इसके लिए जिलाधिकारी ने संबंधितों को इस बाबत कार्रवाई के निर्देश दिए. उपविभागीय अधिकारी रवींद्र जोगी, नांदगांव खंडेश्वर के तहसीलदार पुरुषोत्तम भुसारी, चांदूर रेलवे की तहसीलदार पूजा माटोडे, गट विकास अधिकारी प्रकाश नारकर, निरीक्षण अधिकारी शीतल राठोड तथा संबंधित विभाग के अधिकारी व कर्मचारी इस अवसर पर उपस्थित थे.

* ‘माणुसकीची भिंत’ उपक्रम का उद्घाटन
नांदगांव खंडेश्वर तहसील कार्यालय में राजस्व सप्ताह निमित्त ‘माणुसकीची भिंत’ उपक्रम का उद्घाटन जिलाधिकारी सौरभ कटियार ने किया तथा राजस्व सप्ताह निमित्त आयोजित शालेय विद्यार्थियों के लिए रंगोली स्पर्धा का भी जायजा किया. तहसील कार्यालय परिसर में कडू नीम के पौधे लगाकर उनके हाथों पौधारोपण किया गया. कटियार ने नगर पंचायत कार्यालय को भी भेंट देकर जायजा किया.

* रक्तदान शिविर में हुए शामिल
जिलाधिकारी ने चांदूर रेलवे में उपविभागीय कार्यालय तथा तहसील कार्यालय भेंट देकर वहां का जायजा लिया. पश्चात रक्तदान शिविर का उद्घाटन किया. इस रक्तदान शिविर में शासकीय अधिकारी, कर्मचारी तथा नागरिकों ने रक्तदान किया. मालखेड पर्यटन स्थल तथा चिरोडी के सामाजिक वनीकरण रोप वाटिका का भी जिलाधिकारी सौरभ कटियार ने जायजा किया.

 

Related Articles

Back to top button