अमरावतीमुख्य समाचार

नांदगांव पेठ ग्रामपंचायत का प्रस्ताव, नहीं चाहिए टोल

अमरावती/२५ मार्च- नागपुर रोड पर हायवे के नांदगांव पेठ टोल नाका के खिलाफ ग्रामपंचायत ने प्रस्ताव पारित कर नाका स्थानांतरित करने की मांग की है. अनेक बार टोल विरोधी आंदोलन हो चुके हैं. लोगों ने मोर्शी अथवा वरूड जाने पर भी ११ किमी मार्ग के प्रवास ५० किमी का टोल चुकाने पर आपत्ती उठाई थी. नांदगांव के लोगों ने भी टोल के खिलाफ आवाज उठाई और आंदोलन किए. अब ग्राम पंचायत ने चर्चा कर प्रस्ताव मंजुर किया है.
राष्ट्रीय महामार्ग प्राधिकरण अंतर्गत टोल नाका है. आयडीयल रोड बिल्डर्स ने यह मार्ग तैयार किया है. जिसके बदले में टोल लिया जाता है. मोर्शी – वरूड जाने के लिए नांदगांव पेठ से दुसरा मार्ग भी है. किंतु ११ किमी का फेरा रहता है. इसलिए टोल चुकाना पडता है.
गांव से पहले टोल नाका बनाया गया. नांदगांव के लोगों को टोल में रियायत दी गई. किन्तु दिनोदिन दिक्कत बढती जा रही है. इसलिए मासिक सभा में सर्व संमती से टोल नाका हटाने का प्रस्ताव मंजूर किया गया है. आसपास के गांवों के लोगों का भी कहना रहा कि दो किमी के मार्ग इस्तेमाल हेतु वे लोग टोल क्यों भरे? इन गांवों मे कठोरा, नांदुरा, लष्करपुर, टाकली जहांगीर, बोरगाव धर्माले आदि का समावेश है. टोलमुक्ती संघर्ष समिती काफी दिनो संघर्ष कर रही है.

Related Articles

Back to top button