अमरावती

नांदगांव तहसील में रात के समय होती है रेती चोरी!

महसूल व प्रशासन का दुर्लक्ष

नांदगांव खंडेश्वर/दि.12– तहसील में दिनोंदिन रेती चोरी का प्रमाण बढ़ते जा रहा है. रात के समय नदी पात्र से रेती चोरी का खेल चलने से सरकार के लाखों रुपए के महसूल को चूना लग रहा है. मात्र इस ओर महसूल विभाग व पुलिस प्रशासन का दुर्लक्ष होने का आरोप नागरिकों द्वारा किया जा रहा है. इस अवैध मार्ग से हो रही रेती चोरी पर रोक कौन लगायेगा, ऐसा प्रश्न निर्माण हो रहा है.
तहसील के बेंबला नदी से पहूर, फुबगांव फाटा, शेलू शिवणी, बेलोरा, धामक, धानोरा शिक्रा, मिलमिली नदी पर के येवती, मंगरुल चव्हाला से बहने वाली साखली नदी इन सभी नदी घाटों की नीलामी नहीं हुई. बावजूद इसके इन सभी स्थानों से अवैध रुप से रेती का रात के समय उपसा कर चोरी की जा रही है. जिसके चलते शासन का महसूल डूबने के साथ ही अवैध रेती के यातायात से रास्ते की अवस्था भी काफी खराब हो रही है. रात के समय रेती चोरी का खुलेआम खेल चलने के बावजूद महसूल व पुलिस प्रशासन चुप्पी साधे दिखार्ई देने की चर्चा नागरिकों में जारी है. प्रशासन से अवैध रेती चोरी पर ब्रेक लगाने लगाने की मांग नागरिकों द्वारा की जा रही है.

रेती व मुरुम चोरी रोकने के लिए समिति गठित किये जाने के साथ ही उन्हें कार्रवाई करने के आदेश दिए जाएंगे.
– पुरुषोत्तम भुसारी, तहसीलदार नांदगांव खंडेश्वर

रेती चोरी रोकने के लिए रात व दिन में भी पुलिस की नियुक्ति किये जाने के साथ ही चोरी की रेता का यातायात करते पाये जाने पर कार्रवार्ई की जायेगी.
– हेमंत ठाकरे, थानेदार, नांदगांव खंडेश्वर

Related Articles

Back to top button