अमरावती

भाऊसाहब के विचारों से विद्यार्थियों का होगा विकास नरेशचंद्र ठाकरे

श्री शिवाजी शिक्षण संस्था चुनाव में विकास पैनल में सभी स्तर के उम्मीदवारों को अवसर

अमरावती-/दि.5 देश के पहले कृषि मंत्री डॉ. पंजाबराव उर्फ भाऊसाहब देशमुख के विचारों को आगे ले जाते समय दूरदराज के विद्यार्थी केंद्रबिंदु रहेंगे. विशेष रुप से शिक्षण तज्ञों की मदद लेकर ग्रामीण भागों के विद्यार्थियों को शिक्षा के मुख्य प्रवाह में लाया जाएगा, ऐसी गवाही श्री शिवाजी शिक्षण संस्था चुनाव में विकास पैनल के अध्यक्ष पद के उम्मीदवार तथा पूर्व विधायक नरेशचंद्र ठाकरे ने दी.
आगामी सितंबर महीने में श्री शिवाजी शिक्षण संस्था का चुनाव होगा. इस चुनाव में विकास के विरुद्ध प्रगति ऐसे दो पैनल में मुकाबला होगा. इस पार्श्वभूमि पर विकास पैनल के अध्यक्ष पद के उम्मीदवार नरेशचंद्र ठाकरे बोल रहे थे. ठाकरे के अनुसार समविचारी लोगों को साथ में लेकर विकास पैनल तैयार किया. शिव परिवार की दिक्कतें, शिक्षक, शिक्षकेत्तर कर्मचाारियों का प्रश्न, समस्याओं की ओर किसी को भी ध्यान देने के लिए समय नहीं था, ऐसे गत पांच वर्ष का अनुभव उन्होंने इस समय विषय दिया. भाऊसाहब के नाम से वोट मांगने व बाद में उनके ही विचारों को बगल देना ऐसा ही कारभार अब तक चला है, ऐसी टिप्पणी भी ठाकरे ने की.
* पीडीएमसी में जगह बढ़ाने योगदान
पीडीएमसी को 50 जगह बढ़ाकर लाने के लिए पूर्व वैद्यकीय शिक्षण मंत्री अमित देशमुख से भेंट की. उन्होंने सकारात्मक भूमिका लेने के कारण तुरंत नागपुर की टीम ने जांच की, राज्य शासन द्वारा मंजूर किये जाने के बाद आगे जगह बढ़ाने का प्रस्ताव केंद्र सरकार को भेजा गया. मंत्री नितिन गडकरी के सहयोग से 50 बढ़ाई गई जगह मेडिकल को मिली.

Related Articles

Back to top button