महाराष्ट्र

नाशिक, ठाणे की सीटों का निर्णय अब तक नहीं

महायुती में तीन सीटो के बंटवारे का निर्णय अटका

मुंबई/दि.09– सातारा लोकसभा निर्वाचन क्षेत्र में भाजपा के उदयनराजे भोसले ने प्रचार की शुरुआत की रही तो भी महायुती में यह सीट भाजपा के पास रहेगी अथवा अजीत पवार गुट के पास, इस बाबत अब तक निर्णय नहीं हुआ है. नाशिक और ठाणे की सीटो का निर्णय न होने से सातारा का निर्णय अटका है.

महायुती में अजीत पवार गुट के पास रही सातारा की सीट भाजपा ने उदयनराजे भोसले के लिए मांगी है. इसके बदले शिंदे गुट के पास रही नाशिक निर्वाचन क्षेत्र की सीट छगन भुजबल के लिए अजीत पवार को दी जाएगी, ऐसी चर्चा है. दूसरी तरफ एकनाथ शिंदे की दृष्टि से प्रतिष्ठा की रही ठाणे निर्वाचन क्षेत्र की सीट भाजपा को चाहिए.

* उदयनराजे प्रतीक्षा में ही
उदयनराजे को भाजपा की तरफ से अपने उम्मीदवार की अधिकृत घोषणा कब होती है, यह प्रतीक्षा है. उम्मीदवारी मिलने के लिए उन्होंने दिल्ली में डेरा जमाया हुआ था. दिल्ली से सातारा लौटने के बाद भाजपा की तरफ से उम्मीदवारी मिली. इस कारण उनका सातारा में जोरदार स्वागत भी हुआ. पश्चात उन्होंने कमल पर प्रचार भी शुरु किया.

* 204 उम्मीदवार मैदान में
निर्वाचन क्षेत्र         नामांकन वापस   मैदान में
बुलढाणा                      04                   21
अकोला                       02                   15
अमरावती                    19                   37
वर्धा                            02                   24
यवतमाल-वाशिम          03                   17
नांदेड                         43                   23
परभणी                       07                   34
हिंगोली                       15                   33
कुल                           95                  204

* कांग्रेस द्वारा भी सातारा के लिए प्रयास
महाविकास आघाडी में सातारा की सीट शरद पवार गुट के पास है. यहां से कांग्रेस के नेता पृथ्वीराज चव्हाण को तुतारी चिन्ह पर चुनाव लडने का अनुरोध शरद पवार से किया था. लेकिन चव्हाण तुतारी के बजाए पंजे पर चुनाव लडने तैयार है. सातारा की सीट कांग्रेस को छोडने के प्रयास किए जाएगे, ऐसा कांग्रेस नेता ने कहा है.

Related Articles

Back to top button