अमरावती

सिपना के विद्यार्थियों को राष्ट्रीय पुरस्कार

झोनल स्तर पर हैरिटेज अवार्ड

* माहिमपुर के विशाल कुएं का डाक्युमेंटेशन

अमरावती / दि.21– सिपना स्कूल ऑफ प्लॉनिंग एंड आर्कीटेक्टचर के विद्यार्थियों को माहिमपुर के कुएं का अध्ययन कर डाक्युमेंटेशन पर बनाए गए ‘फुट प्रिंट्स ऑफ यादव डायनस्टी एट माहिमपुर’ को काउंसिल ऑफ आर्कीटेक्चर के हैरीटेज अवार्ड हेतु चुना गया. विदर्भ से केवल सिपना महाविद्यालय का इस स्पर्धा में चयन हुआ था. चयन प्रक्रिया गुजरात में हुई थी. उपरांत गत 10 दिसंबर को राष्ट्रीय परीक्षण के लिए कॉलेज को ललित अकादमी दिल्ली में आमंत्रित किया गया. जहां सर्टिफिकेट ऑफ मैरिट व नगद पुरस्कार प्रदान किए गए.
विद्यार्थियों का इस सफलता पर अध्यक्ष जगदीश गुप्ता, सचिव रविंद्र कडू, सहसचिव सुभाष भारसाकले, नीलेश गुप्ता ने अभिनंदन किया. विद्यार्थियों को प्राचार्य स्मिता कासट का मार्गदर्शन मिला. सफल प्रोजेक्ट के लिए कॉलेज के प्रा. सारंग होले, प्रा. चिन्मय बुरंगे, प्रा. धनश्री पांडे व अन्य प्राध्यापकों ने अथक परिश्रम किया.

कार्यक्रम दौरान कॉन्सिल के अध्यक्ष प्रा. अभय पुरोहित ने छात्र-छात्राओं से संवाद किया. उन्हें ऐसे ही जीवन में प्रगति करने की शुभकामनाएं दी. विद्यार्थियों ने दिल्ली में लालकिला स्थित विश्वस्तरीय प्रदर्शन, भारत मंडपं, प्रगति मैदान, श्रीराम सेंटर फॉर आर्टस, कनाट प्लेस, इंडिया गेट, कर्तव्य पथ को भी भेंट दी.

Related Articles

Back to top button