अमरावती

राष्ट्रीय जंतुनाशक अभियान आज से २८ तक

अपने बच्चो को जंतुनाशक गोलिया देकर स्वास्थ्य अच्छा रखे

  • नागरिको से आवाहन किया गया

अमरावती/प्रतिनिधि दि.२१ – केन्द्र शासन की सूचना के अनुसार राज्य में राष्ट्रीय जंतुनाशक अभियान आज २१ सितंबर से २८ सितंबर तक अमरावती महानगरपालिका, स्वास्थ्य विभाग द्वारा चलाया जायेगा. इस अभियान का उद्देश्य १ से १९ वर्ष के उम्रगुट के सभी लड़के-लड़कियों को जंतुनाशक गोली देकर उनका स्वास्थ अच्छा रखना तथा पोषण स्थिति का दर्जा उंचा उठाना है.
१३ शहरी आरोग्य इस अभियान में अमरावती महानगरपालिका कार्यक्षेत्र की १३ शहरी आरोग्य केन्द्र के २५८ आशा वर्कर द्वारा घर-घर जाकर १ से १९ वर्ष के उम्रगुट के १,२२,००० लड़के-लड़कियो को जंतुनाशक गोलिया खिलाई जायेगी तथा इस काम में अंगणवाडी शाला व महाविद्यालय का सहभाग लिया जायेगा.
इस अभियान के लिए स्वास्थ्य विभाग मनपा में २० सितंबर को वैद्यकीय स्वास्थ्य अधिकारी के कक्ष में स्त्री वैद्यकीय अधिकारी की बैठक हुई व प्रभावी रूप से अमल करने के लिए सूचना दी गई. इसमें शिक्षा विभाग व आयसीडीएस विभाग का सहभाग रहेगा.
अत: नागरिको से आवाहन किया गया कि १ से १९ वर्ष उम्रगुट के अपने लड़के-लड़कियों को इस अभियान में जंतुनाशक गोलिया देकर अपने बच्चों का स्वास्थ्य अच्छा रखे व राष्ट्रीय जंतुनाशक अभियान में सहयोग करे.

Related Articles

Back to top button