अमरावतीमहाराष्ट्रमुख्य समाचार

नैशनल लेवल का हॉकी टूर्नामेंट कल से

डे-नाइट मैचेस की शहर में पहली बार व्यवस्था

* टीवी रेफरी का भी प्रयोग, 22 टीमें हो रही सहभागी
अमरावती/दि.26 – बढती गर्मी को देखते हुए हॉकी जैसे अत्यंत परिश्रम के खेल की डे-नाइट मुकाबलों की सुविधा का अपने आप में पहला टूर्नामेंट कल 27 फरवरी से लालखडी सुकली रोड के आगे सुफियान हॉल के पास बनाये गये हाजी शेख इरफान के निजी मैदान-स्टेडियम पर होने जा रहा है. जिसमें ढेर सारी सुख-सुविधा खिलाडी और रेफरिज के लिए रहेगी. उसी प्रकार 2 हजार से अधिक लोगों के बैठने आदि का इंतजाम रहेगा. हॉकी प्रेमियों से टूर्नामेंट का लुत्फ लेने की अपील की गई है.
* शानदार सुविधाएं, 8 स्टैंड
हाजी शेख इरफान बिल्डर द्वारा निजी रुप से विकसित मैदान में डे-नाइट मुकाबलों की सुविधार्थ नाना प्रकार की व्यवस्था की गई है. जिसमें 200 वैट के 60 बडे लाइट लगाए गये है. 20 फीट उंचाई के 8 स्टैंड लगाने के साथ मैदान और परिसर में सीसीटीवी की व्यवस्था की गई है.
* रेफरी हेतु एलईडी
मुकाबलों में राष्ट्रीय और अंतर्राष्ट्रीय स्तर के समान व्यवस्थाएं की गई है. आयोजकों ने बताया कि, मैदान के रेफरी के अलावा थर्ड रेफरी की व्यवस्था है. उसके लिए विशाल एलईडी लगाया गया है. आवश्यकता पडी, तो थर्ड एम्पायर से मैच को लेकर निर्णय लिया जाएगा. उसी प्रकार 2 हजार लोगों के बैठने और 5 हजार लोगों के कैम्पस के साथ 60 बाय 40 फीट का भव्य स्टेज बनाया गया है.
* एसी रुम की व्यवस्था
टूर्नामेंट के आयोजक इसे शानदार बनाने कोई कसर नहीं छोड रहे. खिलाडी और रेफरी के लिए एसी की कमरों एवं बेहतरीन खानपान का इंतजाम किया गया है. अमरावती और बाहर की कुल 22 टीमें टूर्नामेंट में टकराएगी. आयोजकों को अपेक्षा है कि, बेहतरीन हॉकी खेल देखने मिलेगा.

Related Articles

Back to top button