अमरावती

१२ दिसंबर को राष्ट्रीय लोक अदालत का आयोजन

आपसी सामांजस्य से सुलझाए जाएगें मामले

अमरावती प्रतिनिधि/दि.३ – न्यायालयों में प्रलंबित जनता तथा पक्षकारों के मामले आपसी सामांजस्य से सुलझाने के लिए १२ दिसंबर को राष्ट्रीय स्तर पर राष्ट्रीय लोक अदालत का आयोजन किया गया है. राष्ट्रीय लोक अदालत का जिले के सभी पक्षकार व जनता ज्यादा से ज्यादा लाभ लेकर अपने प्रलंबित मामले सुलझाए ऐसा आहवान जिला व सत्र न्याायाधीश उर्मिला जोशी-फलके व जिला विधि सेवा प्राधिकरण के सचिव ए.जी.संताली ने किया है.
१२ दिसंबर को आयोजित लोक अदालत में न्यायालय में प्रलंबित जनता के या पक्षकारों के मामले व न्यायालय में दाखिल न किए गए मामले आपसी सामांजस्य से निपटाए जाएगें. लोक अदालत के समक्ष मामलो को रखा जाएगा. इन मामलों का निपटारा करने हेतु नारिकों को न्यायाधीश, तज्ञ वकील व सामाजिक कार्यकर्ताओं का पैनल सहायता करेगा. इस लोक अदालत की विशेषता यह है कि न्यायालयीन प्रक्रिया के लिए किसी भी प्रकार का अतिरिक्त शुल्क नहीं लिया जाएगा.
इस संदर्भ में जिले की सभी जनता व पक्षकारों को आहवान किया गया है कि वे अपने प्रलंबित मामले आपसी सामांजस्य के साथ राष्ट्रीय लोक अदालत में आकर निपटाए. जिसके लिए वे न्यायालय में आवेदन करें. उसी प्रकार दाखिल पूर्व मामलें के संदर्भ में नजदिक के संबंधित जिला या तहसील न्यायायल सें संपर्क साधे, व १२ दिसंबर को आयोजित राष्ट्रीय लोक अदालत के समक्ष अपने मामले रखकर उसका निपटारा करें ऐसा आहवान जिला विधि सेवा प्राधिकरण अमरावती अध्यक्ष तथा प्रमुख जिला व सत्र न्यायाधीश उर्मिला एस. जोशी-फलके व जिला विधि सेवा प्राधिकरण सचिव ए.जी.संतानी ने किया है.

Related Articles

Back to top button