अमरावती

बैंक ऑफ महाराष्ट्र द्वारा राष्ट्रीय पोषण माह उत्साह से मनाया

अमरावती प्रतिनिधि/दि.२२ – बैंक ऑफ महाराष्ट्र का ८७ वा वर्धापन दिन निमित्त बैंक ऑफ महाराष्ट्र पुरस्कृत ग्रामीण महिला व बालक विकास मंडल और महाबैंक कृषि संशोधन व ग्रामीण विकास प्रतिष्ठान के संयुक्त तत्वावधान में पोषण अभियान अंतर्गत दिनांक १ सितंबर से ३०सितंबर तक राष्ट्रीय पोषण माह का आयोजन किया गया है. इसके लिए बैंक ऑफ महाराष्ट्र अमरावती विभाग द्वारा विविध जनजागृति कार्यक्रम आयोजित किया गया है. अभियान के एक भाग के रूप में हाल ही में एक कार्यक्रम १६ सितंबर को बैंक ऑफ महाराष्ट्र के ८७ वे वर्धापन दिन के अवसर पर धारणी तहसील के ग्राम हरिसाल, चौराकुंड रोरा में आयोजित किया गया. ‘सही पोषण-देश रोशनÓ अंतर्गत छोटे बालको के जीवन प्रवास संदर्भ में अच्छी तरह से ध्यान रखा जाए. यह विषय इस कार्यक्रम में अनुबोधन किया गया. पोषण अभियान अंतर्गत जनजागृति होने के लिए पोषण रथ द्वारा ग्रामीण क्षेत्र की महिलाओं को सूचनापत्र का वितरण किया गया.
इस कार्यक्रम में बैंक के उप अचल प्रबंधक अनिल गिर सावले तथा हरिसाल के प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र के वैद्यकीय अधिकारी व कर्मचारी ने अपनी उपस्थिति दर्शायी. दोनों मान्यवरों के हस्ते गांव के कुपोषित बालको को व गर्भवती महिलाओं को पोषणयुक्त आहार -किराणा कीट के स्वरूप में नि:शुल्क वितरण किया गया.
महाबैंक आरसेटी के संचालक अमोल घाटे ने इस समय पोषण आहार के संबंध में जनजागृति की और बैंक के सामाजिक दायित्व का विविध कार्य विषद किए. अनिल गिर सावले ने बालक व गर्भवती महिला के आहार संबंध में विशेष ध्यान किस प्रकार रखा जाए. इस संबंध में मार्गदर्शन किए तथा साथ में बैंक ऑफ महाराष्ट्र के ग्रामीण शाखा विस्तार व उसके द्वारा चलाई जानेवाली विविध कल्याणकारी योजना का उल्लेख व उसका ग्रामीण क्षेत्र के विकास के लिए लगनेवाली सहायता इसकी जानकारी दी. समाज के तलेगांव के लोगों का सर्वांगीण विकास के लिए विविध कृषि कर्ज योजना तथा महिला सक्षमीकरण के लिए भी बचत गुट के माध्यम से बैंक द्वारा सहज कर्ज उपलब्ध है और उसका सभी लाभ ले, ऐसा आवाहन किया गया है.
इस कार्यक्रम में बैंक ऑफ महाराष्ट्र के हरिसाल के शाखा प्रबंधक अरिजित चक्रवर्ती, अंचल कार्यालय अमरावती के श्री रूपेश राऊत व महाबैंक आर सेटी के दीपक माहुरे उपस्थित थे. इस कार्यक्रम को सफल बनाने के लिए महाबैंक के धनंजय पांडे व गजेन्द्र बोबडे, अंगणवाडी सेविका, शाखा के कर्मचारी ने परिश्रम किया.

Related Articles

Back to top button