अमरावतीमहाराष्ट्र

वंचित के राष्ट्रीय अध्यक्ष एड. प्रकाश आंबेडकर ने जिलाधीश से की भेंट

शांतता बनाए रखने का किया आवाहन

अमरावती /दि. 13– पांढरी खानमपुर के प्रवेशद्वार के विवाद पर से आंदोलनकर्ताओं पर विभागीय आयुक्त कार्यालय परिसर में लाठीचार्ज होने की घटना की पृष्ठभूमि पर वंचित बहुजन आघाडी के राष्ट्रीय अध्यक्ष एड. प्रकाश आंबेडकर ने मंगलवार 12 मार्च को जिलाधिकारी सौरभ कटियार से भेंट की और शांतता रखने का आवाहन किया.
पांढरी के स्वागत द्वार पर से गांव के दो गुटो में मतभेद निर्माण हो गए थे. इस संदर्भ में जिलाधिकारी सौरभ कटियार की चर्चा हुई. डीपीसी में यह मुद्दा लेकर एक प्रवेशद्वार डॉ. बाबासाहेब आंबेडकर के नाम से और दूसरा छत्रपति शिवाजी महाराज के नाम से किए जाने की चर्चा जिलाधिकारी से हुई. पालकमंत्री ने भी बैठक में यही मार्ग निकाला था. जिलाधिकारी ने इस बाबत जानकारी दी रहने की बात एड. प्रकाश आंबेडकर ने पत्रकारो से कही. घटना के पीछे लोकसभा चुनाव में वातावरण खराब होने के लिए कुछ संगठना का इसमें हाथ है क्या? इस बाबत भी जांच करने की मांग जिलाधिकारी से की गई रहने की जानकारी प्रकाश आंबेडकर ने दी. घटना में जो दोषी होगा उसे भी गिरफ्तार किया जाए, इसबाबत उचित जानकारी ले और किसी निर्दोष को गिरफ्तार न किया जाए, ऐसा जिलाधिकारी से कहा गया है. आंदोलन में गांव के और गांव के बाहर की कौनसी संगठना के लोग थे यह भी देखा जाए. लोकसभा चुनाव के मुंहाने पर वातावरण बिगाडा जा रहा है. इसके पीछे राजनीति है. ऐसे विवाद में हमें नहीं पडना है, ऐसा भी एड. प्रकाश आंबेडकर ने कहा.
* लोकसभा चुनाव को देख किसी ने तो ऐसा नहीं किया?
वंचित बहुजन आघाडी के अध्यक्ष एड. प्रकाश आंबेडकर ने इस प्रकरण को लेकर कहा कि, प्रवेशद्वार के संदर्भ में गांव-गांव में प्रस्तार पारित होने के बाद अचानक हमारी सभा होने के पश्चात ऐसा होता है, तो इसके पीछे राजनीति है, इसकी हमें जानकारी है. लेकिन हमें ऐसी राजनीति में नहीं पडना है. गांव में और जिले में शांतता रहनी चाहिए, ऐसा भी एड. प्रकाश आंबेडकर ने कहा.

Related Articles

Back to top button