अमरावती

राष्ट्रीय मानांक व अंडर 15 शतरंज प्रतियोगिता कल से 30 तक

महाराष्ट्र चेस एसो, अमरावती चेस एसो व ऑल इंडिया चेस फेडरेशन का मार्गदर्शन

* प्रतियोगिता का उद्घाटन संपादक अनिल अग्रवाल के हस्ते
* सिपना महाविद्यालय में होगी प्रतियोगिता
* पत्रकार परिषद में दी जानकारी
अमरावती/ दि.27- अमरावती चेस अकादमी की ओर से अमरावती चेस ऐसोसिएशन, महाराष्ट्र चेस एसोसिएशन व ऑल इंडिया चेस फेडरेशन के मार्गदर्शन में कल 28 से 30 अक्तूबर तक शहर के इतिहास में पहली बार स्व. वेदा दिनेश खापर्डे की स्मृति में अंतर्राष्ट्रीय मानांक व अंडर-15 महाराष्ट्र सिलेक्शन शंतरंज प्रतियोगिता का आयोजन बडनेरा स्थित सिपना अभियांत्रिकी महाविद्यालय में आयोजित किया गया है. सुबह 10 बजे प्रतियोगिता का उद्घाटन ‘दैनिक अमरावती मंडल’ के प्रधान संपादक अनिल अग्रवाल के हस्ते व पूर्व विधायक जगदीश गुप्ता की अध्यक्षता में किया जायेगा. ऐसी जानकारी आज वालकट कंपाउंड स्थित मराठी पत्रकार भवन में आयोजित पत्रकार परिषद में दी गई.
पत्रकार परिषद में आयोजन समिति के दिनेश खापर्डे, राहुल कलोती, निनाद सराफ उपस्थित थे. आगे जानकारी देते हुए उन्होंने बताया कि प्रतियोगिता की तैयारी लगभग पूरी हो चुकी है. कई अंतर्राष्ट्रीय ख्याती के शतरंज खिलाडी अमरावती में पहुंच चुके है. बाहर गांव से आनेवाले प्रतियोगियों के लिए रहने व भोजन की व्यवस्था एमआयडीसी स्थित होटल प्राईम पार्क में की गई है. स्विस किम पध्दति से 8 फेरियों में होनेवाली यह प्रतियोगिता से लडके व लडकियों में से विजेता प्रथम 4 प्रतियोगियों को अगले माह दिल्ली में होनेवाले राष्ट्रीय प्रतियोगिता में महाराष्ट्र का प्रतिनिधित्व करने का अवसर मिलेगा.
उन्होंने बताया कि कल 28 अक्तूबर की सुबह 10 बजे प्रतियोगिता का उद्घाटन ‘दैनिक अमरावती मंडल’ के प्रधान संपादक अनिल अग्रवाल के हस्ते व पूर्व विधायक जगदीश गुप्ता की अध्यक्षता में किया जायेगा. इस समय उनके साथ पूर्व महापौर विलास इंगोले, अमरावती चेस एसोसिएशन के अध्यक्ष एड प्रशांत देशपांडे प्रमुख रूप से उपस्थित रहेंगे. समापन कार्यक्रम में राज्य के उपमुख्यमंत्री व जिले के पालकमंत्री देवेन्द्र फडणवीस उपस्थिति दर्शायेंगे. समापन कार्यक्रम रविवार 30 अक्तूबर को रखा गया है. इस पुरस्कार वितरण समारोह में शिर्डी संस्था के पूर्व अध्यक्ष सुरेश हावरे, उद्योजक लप्पीसेठ जाजोदिया, दैनिक हिन्दुस्तान के संपादक विलास मराठे की प्रमुख उपस्थिति रहेगी. इस कार्यक्रम में भी बतौर अध्यक्ष के रूप में जगदीश गुप्ता उपस्थित रहेंगे.

Related Articles

Back to top button