अमरावती

स्मृतिशेष सुभाष भावे के अचानक चले जाने से प्रकृति प्रेमी आहत

अमरावती/दि.6-प्रकृति प्रेमियों के हृदयस्थल में बसे अमरावती गार्डन क्लब के उपाध्यक्ष सुभाष भावे का आकस्मिक निधन अमरावती की वजह से पर्यावरण के प्रति जागरुक रहने वाले नागरिकों में गहरा दुख व्यक्त किया जा रहा है. शहर के सौंदर्यीकरण व वृक्षारोपण के लिए जागरुकता की लहर पैदा करने में उनका महत्वपूर्ण योगदान रहा. सभी के प्रिय, वे एक मेहनती कार्यकर्ता थे जो हमेशा अपने पूरे दिल, दिमाग और आत्मा से किए गए काम में लगे रहते थे. यह कोई जुनून नहीं था, बल्कि एक अर्जित आदत थी. बिना किसी पद या लाभ क आकांक्षा के निरंतर अपनी सेवा करना उनका मूल स्वभाव था.
हमेशा मुस्कुराते और चनात्मक बागबानी के गहन अध्ययन के साथ वे हमेशा नई अवधारणाओं को लागू करने में अग्रणी थे. उन्होंने किरण नर्सरी के माध्यम से अमरावती के लोगों को फूलों की कई नई प्रजातियों से परिचित कराया था.
अंबानगरी के हर कोने को सुशोभित करने के लिए लगातार प्रयास करने वाले सुभाष भावे का 5 अगस्त को निधन हो गया. वे पिछले कुछ महीनों से कैंसर की बीमारी से त्रस्त थे. उनके जाने से अमरावती शहर और गार्डन क्लब को अपूरणीय क्षति हुई है. क्लब की कोई भी गतिविधि, चाहे वह वर्कशॉप हो या फूलों का शो, सुभाष भाऊ हमेशा उसमें पूरे दिल से भाग लेते थे. प्रकृति से इतना प्यार करने वाले शख्स की यादें गार्डन क्लब परिवार के हर सदस्य के जेहन में हमेशा रहेगी. उनकी अंतिम यात्रा आज सुबह उनके निवास स्थान से निकाली गई. वे अपने पश्चात पत्नी व दो बच्चों सहित भरापूरा परिवार छोड़ गए हैं. परिवार का मजबूत सहारा खो जाने से हर जगह भगवान से प्रार्थना की जा रही है कि इस परिवार को इस अपार नुकसान से बाहर निकालने की शक्ति प्रदान करें.

Related Articles

Back to top button