अमरावतीमुख्य समाचार

साइक्लोन के कारण नवजीवन एक्सप्रेस रद्द

महापरिनिर्वाण दिन निमित्त दो स्पेशल ट्रेन छोडी गई

अमरावती /दि.9- केरल से होता हुआ साइक्लोन तमिलनाडू की तरफ आने से अनेक ट्रेनों को रद्द कर दिया गया है. बडनेरा से गुजरने वाली अहमदाबाद- चेन्नई और पुरी – अजमेर एक्सप्रेस ट्रेन को रद्द किया गया है. इस कारण यात्रियों को काफी परेशानी का सामना करना पड रहा है. वहीं 6 दिसंबर महापरिनिर्वाण दिन निमित्त आज अमरावती और बडनेरा से प्रत्येकी एक ट्रेन अनुयायिों के लिए छोडी गई है.
जानकारी के मुताबिक केरल में आया साइक्लोन तमिलनाडू की तरफ बढ़ने से चेन्नई से रवाना होनेवाली सभी ट्रेनो को रद्द किया गया है. इस कारण ट्रेन नंबर 14655 चेन्नई- अहमदाबाद और ट्रेन नंबर 14656 अहमदाबाद – चेन्नई एक्सप्रेस ट्रेन 3 दिसंबर से 6 दिसंबर तक रद्द की गई है. इसी तरह ट्रेन नंबर 20823 पुरी-अजमेर एक्सप्रेस ट्रेन को भी रद्द किया गया है. 7 दिसंबर से यह ट्रेन चलने की संभावना रेलवे सूत्रों ने दी है. यह ट्रेन साइक्लोन के कारण रद्द होने से यात्रियों को काफी परेशानी का सामना करना पड रहा है.

* महापरिनिर्वाण के लिए स्पेशल ट्रेन
अमरावती के स्टेशन प्रबंधक एम.एस.लोहकरे ने बताया कि 6 दिसंबर महापरिनिर्वाण दिन निमित्त बडनेरा से नाशिक के लिए मंगलवार को सुबह 11 बजे रवाना की गई है. इसी तरह अमरावती से मुंबई के लिए 01217 स्पेशल ट्रेन आज शाम 5.45 बजे रवाना की गई है. इस स्पेशल ट्रेन मेें 19 जनरल कोच है. जिसमें अनुयायियों को मुंबई महामानव डॉ. बाबासाहब आंबेडकर के चैत्यभूमि पर अभिवादन करने जाने के लिए सुविधा होनेवाली है. यही दोनों स्पेशल ट्रेन 6 दिसंबर की रात मुंबई से अमरावती-बडनेरा के लिए रवाना होगी.

 

Related Articles

Back to top button