अमरावतीमहाराष्ट्रमुख्य समाचार

अंधड और बेमौसम बारिश से नवनीत राणा और दिनेश बूब का प्रचार कार्यालय जमींदोज

बाहर लगाए नेताओं के कटआऊट भी तहस-नहस

* राणा के प्रचार कार्यालय में सोए तीन-चार कार्यकर्ताओं को आई मामूली चोटे
* अनेक पेड भी धराशाही, अनेक इलाको के बिजली के तार भी टूटे
* बारिश से भारी नुकसान
अमरावती/दि. 13 – शनिवार को तडके बिजली कडकडाहट के साथ हुई झमाझम बेमौसम बारिश ने अमरावती शहर का जनजीवन अस्तव्यस्त कर दिया. इस तूफानी बारिश के कारण इर्विन चौक स्थित भाजपा उम्मीदवार नवनीत राणा और प्रहार के उम्मीदवार दिनेश बूब का मुख्य प्रचार कार्यालय पूरी तरह जमींदोज हो गया. इसके अलावा शहर के कुछ इलाको के पेड गिर जाने से बिजली के तार गिर गए और विद्युत आपूर्ति खंडित हो गई. कुछ मार्केट में बारिश का पानी भी भर गया. जिससे लाखो रुपए का नुकसान हुआ है. भाग्यवश इस तूफानी बारिश से कोई जीवितहानी नहीं हुई है. लेकिन नवनीत राणा के मुख्य प्रचार कार्यालय में सो रहे तीन-चार कार्यकर्ताओं को मामूली चोटे आई. जिला अस्पताल में उन पर प्राथमिक उपचार कर छुट्टी दे दी गई.
पिछले चार दिनों से अमरावती जिले में आंधीतूफान के साथ बेमौसम बारिश और कुछ तहसीलो में ओलावृष्टि हो रही है. अब तक इस बारिश के कारण करीबन 60 हजार हेक्टेअर क्षेत्र की फसले तबाह हो गई है और 1300 मकानों को क्षति पहुंची है. 20 मवेशियों की मृत्यु भी हुई है. ऐसी भयावह परिस्थिति रहते शनिवार को तडके 2.30 बजे के दौरान फिर से बिजली की कडकडाहट के साथ मूसलाधार बारिश शुरु हो गई. अमरावती शहर में इस तूफानी बारिश के कारण इर्विन चौक स्थित भाजपा उम्मीदवार नवनीत राणा और प्रहार जनशक्ति पार्टी के प्रत्याशी दिनेश बूब का प्रचार कार्यालय जमींदोज हो गया. दोनों प्रचार कार्यालयों पर लगे कटआऊट भी पूरी तरह ध्वस्त हो गए. सांसद नवनीत राणा का रेलवे परिसर में स्थित हाईटेक मुख्य प्रचार कार्यालय पूरी तरह तहस-नहस हो गया. प्रवेशद्वार के पास लगाए गए नेताओं के कटआऊट और टीन का शेड भी गिर गया. इसी मुख्य प्रचार कार्यालय से हर दिन वाहनों के प्रचार का नियोजन किया जाता था. लेकिन बेमौसम बारिश और आंधीतूफान के कारण वह पूरी तरह तहस-नहस हो गया. इस मुख्य प्रचार कार्यालय को खडा करने के लिए खडे किए गए लोहे के पाईप भी गिर गए. इस तबाही के समय राणा के मुख्य प्रचार कार्यालय में सो रहे तीन-चार कार्यकर्ताओं को मामूली चोटे आई. उन्हें तत्काल जिला अस्पताल ले जाया गया. जहां प्राथमिक उपचार के बाद उन्हें छुट्टी दे दी गई. साथ ही रेलवे स्टेशन रोड और डेपो रोड सहित खापर्डे बगीचा परिसर के अनेक पेड गिर गए. पेड गिरने के कारण महावितरण के विद्युत प्रवाही तार भी टूट कर सडको पर गिर गए और बिजली के खंबे भी झूक गए. जिससे अनेक क्षेत्रो की बिजली आपूर्ति खंडित हो गई. पेड और बिजली के तार सडको पर गिरने से इर्विन चौक सहित अनेक मार्गो के यातायात में दुविधा निर्माण हो गई थी. यातायात और बिजली आपूर्ति पूर्ववत करने के लिए मनपा प्रशासन के अधिकारी और कर्मचारी युद्धस्तर पर सुबह से ही काम जुट गए थे. बारिश रुकने के बाद दोनों उम्मीदवारों के प्रचार कार्यालय तहस-नहस होने और सडको पर पेड गिरने के बाद नागरिकों की भारी संख्या में भीड जमा हो गई थी. अनेक क्षेत्रो में लगाए गए बडे-बडे होर्डिंग भी गिर गए.

* दिनेश बूब के प्रचार कार्यालय को भी भारी नुकसान
प्रहार जनशक्ति पार्टी के उम्मीदवार दिनेश बूब के इर्विन चौक स्थित मुख्य प्रचार कार्यालय को भी इस बेमौसम बारिश के कारण भारी नुकसान पहुंचा. बारिश के कारण लगाया गया भव्य शेड पूरी तरह ध्वस्त हो गया. साथ ही इस मुख्य प्रचार कार्यालय के सामने खडी ट्रैक्टर ट्रॉली भी पलट गई. इस ट्रॉली पर छत्रपति शिवाजी महाराज की भव्य प्रतिमा रखी गई थी. ट्रॉली पलटने से दुपहिया दब गई. सुबह बारिश थमने के बाद मनपा प्रशासन द्वारा तथा उम्मीदवारों के कार्यकर्ताओं द्वारा प्रचार कार्यालय को खडा करने का काम जारी था.

* प्रवीण पोटे पाटिल के प्रचार कार्यालय को भी क्षति
भाजपा के विधायक तथा अमरावती शहराध्यक्ष प्रवीण पोटे पाटिल ने भी कैंप रोड स्थित अपने जनसंपर्क कार्यालय के सामने लोकसभा चुनाव निमित्त भव्य मंडप खडा किया था. लेकिन शनिवार को तडके हुई झमाझम बारिश के कारण उनके कार्यालय के सामने का मंडप ध्वस्त हो गया. इस बारिश ने अमरावती शहर में काफी तबाही मचाई.

* मार्केटो में घूसा पानी, व्यापारियों का भारी नुकसान
शनिवार को तडके बिजली की कडकडाहट के साथ करीबन डेढ से दो घंटे तक हुई मूसलाधार बारिश के कारण राजकमल चौक के मनपा और सितारामबाबा मार्केट सहित अनेक प्रतिष्ठानो में पानी घूस गया. जिससे व्यापारियों का भारी नुकसान हुआ. कवरकिंग मोबाईल शॉपी में पानी घूस जाने से व्यवसायी का भारी नुकसान हुआ. रेलवे पुल पर पेड गिरने से कुछ समय यातायात बाधित हो गया था. मार्केट में पानी के निकासी की व्यवस्था बराबर न रहने से काफी पानी भर गया था. व्यापारी सुबह से ही अपनी दूकानो में आकर पानी निकालने और अस्तव्यस्त हुआ सामान ठिक करने में लगे रहे.

* जिला अस्पताल के प्रवेशद्वार के सामने का पेड गिरा
इर्विन चौक स्थित जिला अस्पताल और जिला सहकारी बैंक के सामने के वर्षो पुराने घने पेड इस तूफानी बारिश के कारण गिर गए. जिससे आसपास फुटपाथो पर लोगों द्वारा लगाए गए टपरी की दूकान और मंडप पूरी तरह तहस-नहस हो गए. बारिश रुकने के बाद मनपा के कर्मचारियों द्वारा सडको पर गिरे पेड को हटाने का काम शुरु था.

* रेलवे स्टेशन का टीन का शेड भी गिरा
आंधीतूफान और बेमौसम बारिश के कारण रेलवे स्टेशन का टीन का शेड भी गिर गया. साथ ही इस मार्ग के घने पेड गिरने से बिजली के तार भी टूट कर सडको पर गिर गए. जिससे परिसर की बिजली आपूर्ति खंडित हो गई. करीबन 40 से 50 पेड इस अंधड के कारण गिर गए.

Related Articles

Back to top button