अमरावतीमहाराष्ट्रमुख्य समाचार

नवनीत राणा फ्रॉडेस्ट है, उन्होंने जेल में जाने की तैयारी रखनी चाहिए

अमरावती में आकर हमला बोला प्रकाश आंबेडकर ने

अमरावती/ दि.12- वंचित बहुजन आघाडी के सर्वेसर्वा एड. प्रकाश आंबेडकर ने अमरावती की सांसद नवनीत राणा को जेल में जाने की मानसिकता बनाने और तैयारी कर लेने की सलाह आज दी. यहां सर्किट हाउस पर मीडिया से बातचीत में आंबेडकर ने सांसद राणा को बिगेस्ट फ्रॉड बताते हए दावा किया कि उनकी वेलिडीटी रद्द की गई है. बालासाहब आंबेडकर ने कांग्रेस के साथ भी चुनावी तालमेल की चर्चा चलने का दावा किया.
* पालघर के उपजिलाधीश ने किया मुकदमा
आंबेडकर ने कहा कि नवनीत राणा पर उन्होंने नहीं तो पालघर के उपजिलाधीश ने मुलुंड कोर्ट में जाली सरकारी दस्तावेज बनाने और सरकार तथा सभी के साथ धोखा करने का मुकदमा कर रखा है. ऐसे ही कोर्ट ने नवनीत राणा की कास्ट वेलिडीटी रद्द कर दी है. उनके सभी दस्तावेज फ्रॉड साबित हो गये हैं. जब उनसे कहा गया कि नवनीत राणा ने मेलघाट में प्रचार भी शुरू कर दिया है. तब एड. आंबेडकर ने कहा कि प्रचार कोई भी कर सकता है. प्रचार का अधिकार सभी को है.
* कांग्रेस से रिस्पॉन्स नहीं
एड. आंबेडकर ने प्रश्नों के उत्तर में बताया कि महाराष्ट्र के कांग्रेस प्रभारी रमेश चेनिथला से उन्होंने मविआ में कांग्रेस के हिस्से में आयी लोकसभा सीटों को लेकर वंचित आघाडी से तालमेल का प्रस्ताव दिया है. उसका उत्तर अब तक नहीं आने की बात उन्होंने स्पष्ट कर दी.
* 10 सीटों पर खींचतान
आंबेडकर ने दावा किया कि महाविकास आघाडी में लोकसभा के 10 स्थानों को लेकर खींचतान चल रही है. शिवसेना उबाठा और कांग्रेस के बीच पांच स्थानों पर रार बनी हुई है. ऐसे ही कुछ सीटों पर राकांपा शरद पवार गुट दावा कर रहा है इसलिए अब तक उनका ही झगडा खत्म नहीं हुआ तो वंचित आघाडी से तालमेल दूर की बात है.
* हमारे कारण नहीं लटका
मविआ का सीटों का समझौता वंचित बहुजन आघाडी की वजह से प्रलंबित होने के आरोप को एड. आंबेडकर ने सिरे से खारिज किया. उन्होंने पूर्ण दावा किया कि कांग्रेस और शिवसेना उबाठा में खींचतान चल रही है.
* राहुल की यात्रा जनाधार बढाने
वंचित बहुजन आघाडी के प्रमुख ने कहा कि भारत जोडो यात्रा कांग्रेस का अपना कार्यक्रम है. राहुल गांधी पार्टी का जनाधार बढाने का प्रयास कर रहे हैं. कांग्रेस को महाराष्ट्र में अपनी वरियता तय कर लेनी चाहिए. उसे पार्टी को बढाना है या भाजपा को चुनाव में हराना है. केंद्र से भाजपा की सरकार को हटाने के लिए कांग्रेस को तालमेल करना चाहिए. एड. आंबेडकर ने कहा कि क्षेत्रीय दलों ने कांग्रेस और भाजपा दोनों से टक्कर ली है. कांग्रेस को आज क्षेत्रीय दलों से तालमेल रखना पडेगा. राष्ट्रीय राजनीति के भी सवालों के बेबाक उत्तर दिए. उन्होंने कहा कि ममता बैनर्जी ने कांग्रेस को बंगाल में झटका दिया. इसका उन्हें पहले ही एहसास हो गया था और उन्होंने कांग्रेस कार्यसमिति के सदस्य संकल्प को इस बारे में आगाह कर दिया था. अब इंडी आघाडी ने दो कैज्युल्टी हो गई है. नीतीश कुमार छोडकर चले गये. ममता ने भी सभी 42 उम्मीदवार घोषित कर दिए है.

Related Articles

Back to top button