अमरावतीमहाराष्ट्र

नवनीत राणा फिर बनेंगी सांसद!

भाजपा प्रदेशाध्यक्ष बावनकुले ने दिए संकेत

अमरावती/दि. 3– इस समय एक बडी राजनीतिक खबर सामने आ रही है. जिसके मुताबिक भाजपा नेत्री व पूर्व सांसद नवनीत राणा के एक बार फिर सांसद बनने की संभावना जताई जा रही है. नवनीत राणा को जल्द ही राज्यसभा में मौका मिलने को लेकर चर्चाएं भी शुरु हो गई है. इसके पीछे वजह यह है कि, विगत रविवार को स्थानीय नवाथे चौक पर युवा स्वाभिमान पार्टी की ओर से आयोजित दहीहांडी के कार्यक्रम में हिस्सा लेते हुए भाजपा के प्रदेशाध्यक्ष चंद्रशेखर बावनकुले ने साफ तौर पर संकेत दिया था कि, नवनीत राणा जल्द ही एक बार फिर सांसद जरुर बनेंगी.
नवाथे चौक पर आयोजित दहीहांडी के कार्यक्रम में भाजपा प्रदेशाध्यक्ष चंद्रशेखर बावनकुले ने कहा कि, इस बार अमरावती में थोडी गडबडी हो गई और कुछ बूथ पर भाजपा प्रत्याशी को वोट कम पडे. यदि प्रत्येक बूथ पर भाजपा प्रत्याशी नवनीत राणा को मिलनेवाले वोटो में 5-5 वोटों का इजाफा हो गया होता तो वे सांसद निर्वाचित हो जाती. हालांकि, उसके बावजूद उन्हें पता है कि, नवनीत भाजपा और महायुति की ओर से सांसद बने बिना नहीं रहेंगी तथा वे जल्द ही सांसद बनने ही वाली है. ऐसे में अब भाजपा प्रदेशाध्यक्ष चंद्रशेखर बावनकुले द्वारा दिए गए इस वक्तव्य को लेकर निष्कर्ष निकाला जा रहा है कि, संभवत: भाजपा व एनडीए की ओर से जल्द ही पूर्व सांसद नवनीत राणा को राज्यसभा के लिए मौका दिया जा सकता है.
बता दे कि, वर्ष 2019 के संसदीय चुनाव में कांग्रेस व राकांपा के समर्थन से नवनीत राणा ने निर्दलीय प्रत्याशी के तौर पर चुनाव लडते हुए तत्कालीन सांसद व भाजपा-सेना युति प्रत्याशी आनंदराव अडसूल को पराजित किया था. तथा वे जिले की सांसद निर्वाचित हुई थी. वहीं वर्ष 2024 में सांसद नवनीत राणा ने भाजपा प्रत्याशी के तौर पर लोकसभा का चुनाव लडा. परंतु इस बार उन्हें महायुति की ओर से कांग्रेस के प्रत्याशी रहनेवाले बलवंत वानखडे के हाथों हार का सामना करना पडा. खास बात यह है कि, इस बार के लोकसभा चुनाव में अमरावती संसदीय क्षेत्र की ओर राज्य सहित समूचे देश की निगाहें लगी हुई थी. क्योंकि, अपने पांच वर्ष के कार्यकाल दौरान पूर्व सांसद नवनीत राणा हमेशा ही किसी न किसी वजह के चलते मीडिया की सूर्खियों में रही. साथ ही अब वे अधिकारिक तौर पर भाजपा में शामिल है. संभवत: इस वजह के चलते भाजपा द्वारा उन्हें राज्यसभा में भेजे जाने की तैयारी की जा रही है.

Related Articles

Back to top button