अमरावतीमहाराष्ट्रमुख्य समाचार

दो लाख की लीड से जीतेंगी नवनीत, जल्द ही मोदी के साथ दिखेंगे उध्दव

विधायक रवि राणा ने किया बडा राजनीतिक दावा

अमरावती/ दि. 3- कल होने जा रही मतगणना के बाद अमरावती संसदीय क्षेत्र से भाजपा प्रत्याशी नवनीत राणा की दो लाख से अधिक वोटो की लीड के साथ जीत पक्की है. साथ हीे इस बार के लोकसभा चुनाव में भारतीय जनता पार्टी को स्पष्ट बहुमत मिलना तय है. जिसके चलते लगातार तीसरी बार प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में ही सरकार बनने जा रही है. इसके अलावा आगामी 20 दिनों के भीतर शिवसेना उबाठा के मुखिया उध्दव ठाकरे एक बार फिर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ हाथ मिलाते नजर आयेंगे. इस आशय का दावा बडनेरा क्षेत्र के विधायक रवि राणा द्बारा किया गया है.
एक्जीट पोल के आंकडों को लेकर अपनी प्रतिक्रिया देते हुए विधायक रवि राणा ने कहा कि मतदान वाले समय ही महायुति के पदाधिकारी व कार्यकर्ताओं में रहनेवाले उत्साह को देखते हुए भाजपा प्रत्याशी नवनीत राणा की जीत पहले से ही तय दिखाई दे रही है और अब उनकी जीत पर मतगणना के बाद अधिकारिक रूप से केवल मुहर लगना बाकी है. साथ ही विधायक रवि राणा ने यह दावा भी किया कि नवनीत राणा की जीत 30-35 हजार वोटों की लीड से नहीं, बल्कि दो लाख से अधिक वोटों की लीड से होने जा रही हैं. साथ ही इस बार मविआ प्रत्याशी सहित अमरावती संसदीय क्षेत्र से चुनावी मैदान में रहनेवाले सभी प्रत्याशियों का सुपडा साफ होनेवाला हैं.
इसके साथ ही विधायक रवि राणा ने यह भी कहा कि नवनीत राणा को हराने के लिए महाविकास आघाडी और इनकी गठबंधन की ओर से उध्दव ठाकरे, राहुल गांधी व शरद पवार सहित संजय राउत ने जिस तरह का प्रचार किया तथा पीएम मोदी सहित सांसद नवनीत राणा को लेकर जिस तरह की अभद्र भाषा का प्रयोग किया गया. उन सभी बातों का जवाब वे मतगणना के बाद निश्चित तौर पर देंगेे. साथ ही विधायक रवि राणा ने यह दावा भी किया कि विगत 5 वर्षो से भले ही उध्दव ठाकरे ने पीएम मोदी सहित भाजपा विरोधी भूमिका अपना रखी है. लेकिन इस बार के चुनावी नतीजे उध्दव ठाकरे को उनकी असलियत निश्चित तौर पर बता देंगे पर अपनी असलियत समझ में आते ही उध्दव ठाकरे एक बार फिर महाविकास का आघाडी को छोडकर पीएम मोदी व भाजपा के साथ आ जायेंगे. विधायक राणा के मुताबिक ऐसी गुंजायश के लिए ही पीएम मोदी ने चुनावी नतीजे घोषित होने के बाद 20 दिनों के लिए एक ‘खिडकी’ को खुला रखा है और उसी खिडकी से उध्दव ठाकरे भाजपा के खेमे में प्रवेश करेंगे. क्योंकि उध्दव ठाकरे अच्छी तरह से जानते है कि आनेवाला समय मोदी का है तथा देश के लिए प्रधानमंत्री के तौर पर मोदी को सत्ता में लाना बेहद जरूरी है.

* ठाकरे गुट ने दावे को किया सिरे से खारिज
यहां यह विशेष उल्लेखनीय है कि इससे पहले राज्य के मंत्री व शिंदे गुट के नेता दीपक केसरकर ने भी दावा किया था कि खुद उध्दव ठाकरे ने एनडीए में शामिल होने के लिए पीएम मोदी से बात की है. लेकिन अभी तक पीएम मोदी ने इस बारे में कोई फैसला नहीं लिया है. इस दावे को लेकर यह वजह बताई गई है कि महाविकास आघाडी में चुनाव के दौरान जिस तरह से उध्दव ठाकरे के खिलाफ काम हुआ, उसे देखते हुए अब उध्दव ठाकरे खुद महाविकास आघाडी में नहीं रहना चाहते. वही दूसरी ओर शिवसेना उबाठा के नेताओं ने ऐसी सभी खबरों को निराधार व तथ्यहीन बताते हुए कहा कि ठाकरे के एनडीए में शामिल होने की खबरों में कोई सच्चाई नहीं है. इस बारे में अपनी प्रतिक्रिया देते हुए शिवसेना उबाठा के नेता अरविंद सावंत ने कहा कि विधायक रवि राणा केवल अफवाहे फैलाने का काम कर रहे हैं.

* जनता ने पहले ही तय कर दी है नवनीत राणा की जीत
इसके साथ ही युवा स्वाभिमान पार्टी के अमरावती जिलाध्यक्ष संजय हिंगासपुरे ने भी भाजपा प्रत्याशी नवनीत राणा की जीत को सुनिश्चित बताते हुए कहा कि अमरावती संसदीय क्षेत्र की जनता ने नवनीत राणा की जीत को पहले से ही सुनिश्चित कर दिया है. जिस दिन नवनीत राणा ने भाजपा प्रत्याशी के तौर पर लोकसभा चुनाव हेतु अपना नामांकन भरा था. उसी दिन उनकी जीत तय हो गई थी. क्योंकि अपने विगत 5 वर्ष के कार्यकाल दौरान सांसद के तौर पर नवनीत राणा ने बेहतरीन काम किया है. साथ ही जिले मेंं उद्योग व व्यापार को बढावा देने के साथ साथ समाज के प्रत्येक वर्ग के लिए जनहितकारी योजनाएं भी चलाई है. इसके अलावा नवनीत राणा के कार्यकाल दौरान ही अमरावती जिले में बेेलोरा हवाई अड्डे सहित कई प्रलंबित योजना के काम ने गति पकडी तथा ऐसी योजनाओं के लिए केंद्र एवं राज्य सरकार से भरपूर निधि भी मिली.

sanjay-raut-goes-on-the-offensive-again-takes-on-bjp-with-scathing-saamana-piece

हमारे चक्कर में ना पडें रवि राणा, अपनी राजनीति संभालें
* शिवसेना उबाठा सांसद संजय राउत ने दी प्रतिक्रिया
विधायक रवि राणा द्बारा उध्दव ठाकरे को लेकर दिए गये बयान के संदर्भ में पलटवार करते हुए शिवसेना उबाठा के सांसद संजय राउत ने कहा कि शिवसेना अपने आप में बहुत पुराना राजनीति संगठन है. जिसकी स्थापना दिवंगत बालासाहब ठाकरे ने की थी. उनकी उंगली पकडकर उध्दव ठाकरे ने बचपन से ही राजनीति को बेहद नजदीक से देखा हैं. वहीं रवि राणा ने अभी हाल फिलहाल के दौरान में राजनीति के क्षेत्र में कदम रखा है. ऐसे में रवि राणा को चाहिए कि वे शिवसेना और उध्दव ठाकरे के चक्कर में न पडे बल्कि फिलहाल अपनी राजनीतिक को संभालने की ओर ध्यान दें. साथ ही संजय राउत ने यह भी कहा कि आगे चलकर हमारी भूमिका क्या होगी, यह हम खुद तय करेंगे. इसके लिए रवि राणा जैसे लोगों की सलाह की हमें जरूरत नहीं हैं.

* किसके भी पीछे पड जाते है रवि राणा, कोई गंभीरता से नहीं लेता
इसके साथ ही राज्य के नेता प्रतिपक्ष विजय वडेट्टीवार ने कहा कि रवि राणा का महाराष्ट्र की राजनीति में कोई स्थान नहीं है. रवि राणा एक तरह से बिना बुलाए कहीं पर भी पहुंच जानेवाले और किसी की भी जी हुजुरी करनेवाले व्यक्ति है. जिनका कोई महत्व नहीं है. ऐसे में रवि राणा जैसे व्यक्ति की बात को बिल्कुल भी गंभीरता से नहीं लिया जाना चाहिए. क्योंकि उनके द्बारा कहीं गई बातों में कोई तथ्य नहीं होता.

 

Related Articles

Back to top button