अमरावतीमहाराष्ट्र

एनडीए का इस चुनाव में होगा डब्बा गुल

पूर्व मंत्री यशोमति ठाकुर ने पीएम मोदी पर कसा तंज

* भाजपा राज में देश में महंगाई और बेराजगारी बढने का किया आरोप
अमरावती/दि.9– मंत्री व कांग्रेस विधायक एड. यशोमति ठाकुर ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर सीधे हल्लाबोल कर दिया है. उन्होंने संसद में मोदी के 400 सीटें जीतने के बयान पर जमकर तंज कसा. भाजपा की सहयोगी पार्टियों की आंखें खोलने का भी प्रयास किया.
यशोमति ठाकुर के अनुसार प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने संसद को संबोधित किया. यह देश पर उनका उपकार ही है कि वे संसद में बोलते हैं. वे संसद की पवित्र इमारत का उपयोग राजनीतिक भाषणों और अपनी पार्टी के प्रचार के लिए करते हैं. देश के इतिहास में इतना छोटा प्रधानमंत्री कभी नहीं हुआ, शायद दोबारा होगा भी नहीं. अगले चुनाव में हम वापस आएंगे. ऐसी स्वयं गारंटी देते हुए मोदी ने घोषणा की है कि वह 400 सीटें जीतेंगे, जिसमें खुद भाजपा को 370 सीटें और एनडीए के घटक दलों को 30 सीटें मिलेंगी. एनडीए में शामिल सभी घटक दल 30 सीटों पर सिमट जाएंगे. इसका मतलब यह है कि शिंदे और अजीत पवार को 1-2 से ज्यादा सांसद नहीं मिलेंगे. अगर इन दोनों पार्टियों को ज्यादा सांसद मिलेंगे तो नीतीश कुमार आदि के हिस्से में एक भी सांसद नहीं आएगा. यह एक मजाक है. यह भी एक जुमला है कि बीजेपी को 370 सीटें मिलेंगी. बीजेपी के सभी आंतरिक सर्वे के आंकड़े बताते हैं कि बीजेपी का डब्बा गुल होने वाला है. संसद के मंच का उपयोग कर लाइव प्रसारण का इस्तेमाल कर मोदी देश को जीत का आंकड़ा बताकर माहौल बनाने की कोशिश कर रहे हैं.

कांग्रेस ने गरीबी को कभी नहीं छिपाया नरेंद्र मोदी का 10 साल का कार्यकाल खत्म होने में अब कुछ ही दिन बचे हैं. देश में महंगाई और बेरोजगारी बढ़ी है, लेकिन मोदी ने प्रचार तंत्र और तकनीक पर अपना कब्जा कर में एक उजला चित्र तैयार किया है. यह चित्र बिल्कुल वैसी ही है जैसे विदेशी मेहमानों के आने पर मोदी झुग्गियों को कपड़े से ढक देते हैं. कांग्रेस ने इस देश में गरीबी और बेरोजगारी को कभी छुपाया नहीं, नकारा नहीं. इसके विपरीत, उन्होंने इसे दूर करने का प्रयास किया. जिन अंग्रेजों के खिलाफ संघ या मोदी की पार्टी नहीं लड़ी, ब्रिटिशों ने इस देश को भूख और गरीबी का देश बना दिया. इस देश को लूटा गया और इतना गरीब बना दिया गया कि अगर कांग्रेस वैज्ञानिक दृष्टिकोण के साथ सत्ता में नहीं आती तो इस देश की स्थिति अफगानिस्तान, पाकिस्तान से अलग नहीं होती. इस देश के नागरिकों ने इस देश को बनाया, कांग्रेस यानि देश की जनता है. आज मोदी इसी जनता से सवाल पूछ रहे है कि 70-75 साल में क्या किया. बीजेपी के सांसद पीछे बैठकर हंसते हैं, मेज बजाते हैं. आपके माता-पिता ने क्या किया, ऐसा सवाल पूछने पर देश की जनता चुप क्यों हैं? क्या हमारे माता-पिता नालायक तो नहीं थे? हमारे माता-पिता ने कड़ी मेहनत करके इस देश को इतना बड़ा बनाया कि कुछ ही समय में यह विश्व महाशक्ति बनने की कतार में आ गया. इस देश का निर्माण 2014 में नहीं हुआ था, इस देश का इतिहास हजारों साल पुराना है और स्वतंत्रता संग्राम ने इस देश को लोकतंत्र देकर इसकी सीमाएं निर्धारित कीं. इससे पहले इस देश की सीमाएं लगातार बदलती रहती थीं, देश नाम की कोई चीज नहीं थी, यह जमीन के टुकड़ों और विभिन्न राजाओं के शासन को मिलाकर बना था. अभिमान से कह रहे है कि यह देश बनाने में कांग्रेस का अहम योगदान रहा है.इस पूरी लड़ाई में मोदी की

* चुनाव के लिए केंद्रीय एजेंसियों का इस्तेमाल
मोदी के पैरों तले जमीन खिसक गई है, इसीलिए उन्होंने विपक्षी दलों पर नकेल कसने के लिए अपनी केंद्रीय एजेंसियों का इस्तेमाल किया है. टारगेट सेट कर कार्रवाई करने की भाषा भाजपा बोल रही है. यह सार्वजनिक जीवन में राजनीतिक प्रक्रिया और लोकतंत्र को नष्ट करने का प्रयास है. सुप्रीम कोर्ट ने चंडीगढ़ में मेयर चुनाव में मतपत्रों के साथ खुद चुनाव अधिकारी द्वारा छेड़छाड़ करने पर नाराजगी जताते हुए कहा कि हम लोकतंत्र की हत्या नहीं देख सकते. उस पार्टी की नैतिक स्थिति क्या है, जो मेयर पद के चुनाव में भी इस तरह के कदाचार से सत्ता हासिल करने की कोशिश करती है? इस पार्टी को सत्ता में बने रहने का क्या नैतिक अधिकार है? सुप्रीम कोर्ट ने महाराष्ट्र में तख्तापलट को खुली आंखों से देखा, उसी तर्ज पर देश में भी सरकार गिराने की कोशिश की जाएगी. जब लोकतंत्र का अंत नजर आ रहा है तो सुप्रीम कोर्ट चुप है, देश की जनता चुप है. क्योंकि इस देश में डर का बीज बोया गया है. हर कोई सोचता है कि आपका फोन हैक कर लिया जाएगा, सरकार आपको जेल में डाल देगी, आपकी फैक्ट्री पर छापा मार दिया जाएगा, आपसे पूछताछ की जाएगी.. अगर आप सरकार के खिलाफ बोलेंगे तो आपको देश का दुश्मन घोषित कर दिया जाएगा. यह डर देश की जनता के मन में बैठ गया है.

Related Articles

Back to top button