अमरावतीमुख्य समाचार

सुपर स्पेशालिटी अस्पताल कें पास

कोविड सेंटर में जल्द ही 100 बेड का अस्पताल

* विधायक सुलभा खोडके की सूचना पर नियामक समिति की बैठक में मंथन
* विभागीय आयुक्त पियुष सिंह, जिलाधिकारी पवनीत कौर की उपस्थिति
अमरावती/ दि.29– कोरोना महामारी से फिलहाल राहत है. फिर भी खतरा टला नहीं है. कोरोना की संभावित चौथी लहर आने की संभावना भी विशेषज्ञों ने व्यक्त की है. इसपर लंबे समय के लिए उपययोजना करना जरुरी है. उस दृष्टि से अमरावती स्थित सुपर स्पेशालिटी अस्पताल के समीप कोविड सेंटर में 100 बेड का अस्पताल निर्माण किया जाए, ऐसी सूचना विधायक सुलभा खोडके ने की.
सुपर स्पेशालिटी अस्पताल में अस्पताल कल्याण समिति की पहली सभा आज 29 मार्च को नियामक समिति के अध्यक्ष तथा विभागीय आयुक्त पियुष सिंह की अध्यक्षता में ली गई. इस समय जिलाधिकारी पवनीत कौर, प्रभारी जिला शल्यचिकित्सक डॉ.प्रमोद निरवणे, प्रभारी स्वास्थ्य अधिक्षक डॉ.मंगेश मेंढे आदि समेत मरीज कल्याण समिति के सदस्य प्रमुख रुप से उपस्थित थे. इस सभा में वर्ष 2022-23 के लिए मिलने वाले अनुदान को लेकर नियोजन किया गया. इस बीच समिति की सदस्य विधायक सुलभा खोडके ने संभावित कोरोना की चौथी लहर को देखते हुए अस्थायी कोविड सेंटर में जरुरी सुविधा उपलब्ध कराने के बारे में समिति को अवगत कराया.
यहां अस्थायी तौर पर हॉल तैयार किया गया है. परंतु परिसर में कंपाउंड, निकृष्ट पानी निकलने के लिए व्यवस्था, स्वच्छता के काम करना जरुरी है. इसी तरह विद्युतीकरण का काम तेजी से करना जरुरी है. संभावित खतरे को देखते हुए अत्याधुनिक स्वास्थ्य यंत्रणा निर्माण करने के लिए, इसी तरह मरीजों को अच्छी व नई स्वास्थ्य सेवा मिलने के लिए अस्पताल निर्माण को लेकर आज के समय जरुरी समझा जा रहा है. इसके कारण 100 पलंग का अस्पताल के लिए सीएसआर फंड से निधि उपलब्ध कराने के नियोजन के बारे में विधायक सुलभा खोडके ने सूचना दी.
इसपर जिलाधिकारी पवनीत कौर ने तत्काल प्रस्ताव मांगा है. इस बारे में संबंधित कार्रवाई तेजी से पूरा करने का कहा गया. इस जगह अच्छे तरीके से अस्पताल चलाने के लिए तज्ञ स्वास्थ्य अधिकारी नियुक्त करने की सूचना भी विधायक सुलभाताई ने दी. स्वास्थ्य विभाग के लिए स्वास्थ्य संजीवनी साबित हो रहे सुपर स्पेशालिटी अस्पताल में अमरावती, अकोला, बुलढाणा, वाशिम, यवतमाल के अलावा मध्यप्रदेश से भी मरीज आते है, इसके कारण मरीजों के साथ रहने वाले रिश्तेदारों को भोजन, लापरवाही के कारण परेशान होना पडता है. शासन ने शिवभोजन योजना शुरु कर गरीब व जरुरतमंद लोगों को राहत दी है. इसके कारण अस्पताल परिसर में शिवभोजन योजना कार्यान्वीत की जाए, ऐसी सूचना भी उन्होंने दी. इस बैठक में सार्वजनिक निर्माण कार्य विभाग के कार्यकारी अभियंता एस.पी.थोटांगे, उपविभागीय अभियंता तुषार काले, उपअभियंता संतोष वाडीभस्मे, अस्पताल के व्यवस्थापक सूरज धारपवार, मजिप्रा के सहायक अभियंता अतुल काटे, आईएमए शाखा के अध्यक्ष डॉ.दिनेश ठाकरे, आरएमओ डॉ.खोब्रागडे, स्वास्थ्य अधिकारी डॉ.श्याम गावंडे, पर्यवेक्षक राजू डांगे, श्याम सेवानी, कोषाध्यक्ष विजय गाडे आदि उपस्थित थे.

Related Articles

Back to top button