अमरावती

सापन-चंद्रभागा बांध परिसर में पर्यटन क्षेत्र के विकास की आवश्यकता

पर्यटन क्षेत्र होने पर रोजगार को मिलेगी गति

  • पूर्वमंत्री वसुधाताई देशमुख करेगी प्रयास

परतवाडा/दि.२७ – चिखलदरा इस पर्यटन नगरी में स्कायडायविंग साकार होने पर अचलपुर व मेलघाट निर्वाचन क्षेत्र के रोजगार के अनुसार मेलघाट से संबंधित रहनेवाले इस बांध परिसर में पर्यटन क्षेत्र विकसित हो. इस उद्देश्य से पूर्व राज्यमंत्री वसुधाताई देशमुख ने राज्य के सिंचाई मंत्री जयंत पाटिल की भेट लेकर इस संबंध में प्रयास करेंगी.
अचलपुर व मेलघाट निर्वाचन क्षेत्र के सिंचाई के विविध प्रकल्प वसुधाताई के प्रयासों से साकार हुए है. उनके समय में निर्मित हुए प्रकल्प के बाद प्रस्तावित रहनेवाले प्रकल्प आज भी अधूरे है. चंद्रभागा व सापन बांध के पर्यटन क्षेत्र विकसित होने पर निश्चित ही रोजगार के अनुसार सुविधा निर्माण होगी. इसके लिए आवश्यक हो वह प्रयास करने के लिए जल्दी ही मुख्यमंत्री व सिंचाई मंत्री जयंत पाटिल के पास इस क्षेत्र के पर्यटन विकास के लिए प्रयास करेंगे. यह विकास इन दोनों निर्वाचन क्षेत्र के लिए महत्वपूर्ण साबित हो सकता है, ऐसा विश्वाास वसुधाताई ने व्यक्त किया हैे.

  • सिंचाई की समस्या का निराकरण नियमानुसार हो इसके लिए पूर्व राज्यमंत्री वसुधाताई देशमुख ने उनके कार्यकाल में चंद्रभागा सापन पूर्णा ऐसे विविध बांध का निर्माण करके qसचाई की सुविधा की. इसके साथ ही इस बांध पर पर्यटन क्षेत्र विकसित हो. इसके लिए हमेशा उनका आग्रह रहा है.

Related Articles

Back to top button