अमरावतीमुख्य समाचार

बेलोरा विमानतल व पिछडावर्गीय छात्राओं के छात्रावास हेतु बजट में मिलेगी निधी

विधायक सुलभा खोडके ने की डेप्युटी सीएम अजीत पवार से सकारात्मक चर्चा

* बियाणी चौक से तपोवन तक फोर लेन सिमेंट रास्ते के लिए 20 करोड की निधी मांगी
अमरावती/दि.8– राज्य विधान मंडल का बजट अधिवेशन इस समय मुंबई में चल रहा है और आगामी 11 मार्च को राज्य के उपमुख्यमंत्री व वित्त मंत्री अजीत पवार द्वारा विधानमंडल में राज्य का बजट पेश किया जायेगा. इस बात के मद्देनजर अमरावती के बेलोरा विमानतल के विस्तार व विकास सहित पिछडावर्गीय छात्राओं के सरकारी छात्रावास के निर्माण हेतु बजट में निधी का प्रावधान करने तथा बियाणी चौक से तपोवन के बीच फोर लेन सिमेंट रोड बनाने हेतु 20 करोड रूपये की निधी देने की मांग को लेकर अमरावती की विधायक सुलभा खोडके ने वित्तमंत्री अजीत पवार से मुलाकात करते हुए उन्हें तीनों मांगों के लिए अलग-अलग पत्र सौंपे. इस समय हुई चर्चा में वित्त मंत्री अजीत पवार ने तीनों ही मांगों को लेकर अपना सकारात्मक रूख जताया.
इस अवसर पर विधायक सुलभा खोडके ने उपमुख्यमंत्री व वित्त मंत्री अजीत पवार के प्रति आभार जताते हुए कहा कि, राज्य की महाविकास आघाडी सरकार द्वारा अब तक लिये गये निर्णयों का अमरावती निर्वाचन क्षेत्र को काफी फायदा हुआ है और सरकार ने आगे भी अमरावती शहर के विकास को ध्यान में रखते हुए आवश्यक निर्णय लेने चाहिए.

* विधानसभा में भी महिलाओं को 50 फीसद आरक्षण मिले
– विश्व महिला दिवस पर विधायक खोडके की विधानसभा में मांग
इसके साथ ही विधायक सुलभा खोडके ने आज विश्व महिला दिवस के अवसर पर विधानसभा में अपने विचार व्यक्त करते हुए कहा कि, जिस तरह से महानगरपालिका, नगरपालिका व जिला परिषद जैसी स्थानीय स्वायत्त संस्थाओं में महिलाओ के लिए 50 फीसद आरक्षण दिया गया है. उसी तरह विधानसभा में भी महिलाओं के लिए 50 फीसद आरक्षण लागू होना चाहिए. जिसका सभी पुरूष विधायकों द्वारा भी समर्थन किया जाना चाहिए. विधायक खोडके द्वारा उठाई गई यह मांग आज सदन में सभी के बीच चर्चा का विषय रही.

Related Articles

Back to top button