अमरावती

नीता भांबेरे को शिवाजी संस्था में जॉब

उपाध्यक्ष एड. पुंडकर का वादा, मारोडे की मध्यस्थता

अमरावती/ दि. 6 – श्री शिवाजी शिक्षा संस्था कार्यालय के सामने गत 7 दिनों से अनशन कर रही नीता भांबेरे का आंदोलन रविवार रात 8.30 बजे उस समय खत्म किया गया. जब समाजसेवी गुलाबराव मारोडे की उपस्थिति में उपाध्यक्ष एड. गजानन पुंडकर ने भांबेरे को संस्था में नौकरी दिलाने का वचन दिया. भांबेरे ने मीडिया को अपना अनशन आंदोलन खत्म करने की जानकारी दी.
संस्था की अंचरवाडी स्थित शिवाजी माध्यमिक आश्रम शाला में वर्ष 2013 में अध्यापक के रूप में नियुक्ति और नौकरी के लिए नीता भांबेरे के परिजनों द्बारा 10 लाख रूपए शिवाजी शिक्षा संस्था को दिए गए थे. संस्था की तत्कालीन कार्यकारिणी में नौकरी का आश्वासन दिया था. किंतु हाल ही में संस्था ने यह कहते हुए पल्ला झाड लिया कि वह राशि संस्था को अनुदान के रूप में दी गई थी. ऐसे में नीता भांबेरे ने संस्था के मुख्यालय के बाहर विगत सोमवार से भूख हडताल शुरू कर दी थी. उन्होंने कहा कि अल्प भूधारक किसान अपनी जमीन बेचकर किसी संस्था को अनुदान कैसे दे सकता है? उन्होंने अंचरवाडी आश्रम शाला में अध्यापक के रूप में नियुक्ति न मिलने तक अनशन जारी रखने का ऐलान कर दिया था.
रविवार को समाजसेवी मारोडे की मध्यस्थता से उपाध्यक्ष एड पुंडकर ने कहा कि संस्था में रिक्त अध्यापक के पद पर शीघ्र भर्ती होगी. उसमें नीता भांबेरे को अवसर दिया जायेगा. नीता के पति नीलेश तेल्हारकर ने भूख हडताल खत्म करने की पुष्टि की.

Related Articles

Back to top button