अमरावती

लापरवाही मंहगी पड सकती है, सावधान रहे

अभी कुछ दिन और नियमों का पालन करें

  • मनपा आयुक्त प्रशांत रोडे का आहवान

अमरावती/दि. 17 – पिछले नौ महीने से सभी कोरोना महामारी से लड रहे है. इस लडाई में जीत निश्चित हुई है.कोरोना से लडते हुए बाजी हाथ में आयी है. जीती हुई बाजी हाथ से न चली जाए इसलिए लापरवाही न बरते अभी कुछ दिन और शासन द्वारा दिए गए नियमो का पालन करें व संयम बरते. कुछ ही दिनो में वैक्सीन उपलब्ध होगी तब तक संयम बनाए रखे, ऐसा आहवान नागरिकों से मनपा आयुक्त प्रशांत रोडे ने किया है.
मनपा आयुक्त प्रशांत रोडे ने कहा कि, पिछले नौ महीने से शहरवासी कोरोना संक्रमण को लेकर प्रतिबंधात्मक नियमों का पालन कर रहे है अभी कुछ दिन और करें. नागरिक अपनी बीमारी को न छुपाए, जांच के लिए स्वयं आगे आए. कुछ महीनों से नागरिकों ने नियमों का पालन करना छोड दिया था और कोरोना की जांच भी नहीं करवा रहे थे. जांच में कमी आने की वजह से शहर में संक्रमितों की संख्या सही अर्थो में नहीं मिल पा रही थी.
दूसरी ओर कोरोना का प्रादुर्भाव रुकने का नाम नहीं ले रहा था एैसी गंभीर स्थिति स्पष्ट हो रही है. जिसमें नागरिक सावधानी बरते लापरवाही मंहगी पड सकती है. सर्तक रहकर शासन द्वारा दिए गए नियमों का पालन करें पिछले आठ-नौ महीने से हमने कोरोना से डटकर मुकाबला किया इसमें हम जीते भी किंतु जरा सी लापरवाही की वजह से जीती हुई बाजी हाथ से निकल सकती है. कुछ ही दिनों में वैक्सीन उपलब्ध होगी जिसमें कुछ दिनों तक संयम रखकर सभी नियमों का पालन करें और सुरक्षित रहे ऐसा आहवान मनपा आयुक्त प्रशांत रोडे ने बुधवार को शहरवासियों से किया.

मनपा आयुक्त ने की कर्मचारियो की तत्परता की जांच

बुधवार को अचानक मनपा आयुक्त का फोन बजा जिसमें अकास्मिक बैठक के लिए तत्काल मनपा आयुक्त बंगले में पहुंचने के लिए कहा गया. देखते ही देखते मैसेज प्राप्त होते ही सभी अधिकारी व कर्मचारी बैठक के लिए आयुक्त के बंगले पर पहुंचे. यहां कौन कितने समय में पहुंचा और कितना तत्पर है इसकी जांच किए जाने के लिए मनपा आयुक्त ने सभी अधिकारियों व कर्मचारियों की परीक्षा ली थी.

सभी प्रलंबित कार्य किए जाएगें पूर्ण

पिछले अनेक दिनों से शुरु प्रलंबित विविध कामों को पूरे किए जाने का लक्ष्य आयुक्त रोडे ने विशद किया है. जिसमें शहर की भुयारी गटार योजना, घरकचना व्यवस्थापन, फिशरिज हब आदि कार्य तत्काल पूर्ण किए जाने की जानकारी मनपा आयुक्त प्रशांत रोडे ने दी है. साथ ही व्यापार संकुलों का विषय भी तत्काल हल होगा. मनपा मालकी के 27 व्यापार संकुल शहर में है. अब तक अत्यंत कम किरायों में व्यापार संकुल की दुकाने दी गई थी अब शासन के निर्देशों के अनुसार समयावधि समाप्त होने वाले दुकानदारों से नए किराए का करार किया जाएगा. जिससे मनपा का उत्पन्न बढेगा.

Related Articles

Back to top button