अमरावतीमहाराष्ट्र

चुनावी कामकाज में कोताही बर्दाश्त नहीं

जिलाधीश सौरभ कटियार का कथन

* लोकसभा चुनाव के लिए प्रशासन व पुलिस ने की समीक्षा
अमरावती/ दि. 19– जिले में कानून व व्यवस्था बनाए रखने की जिम्मेदारी सभी की है तथा चुनाव संबंधी कामकाज में किसी भी तरह की टालमटोल या कोताही को बर्दाश्त नहीं किया जायेगा. अत: सभी महकमों ने आपसी समन्वय साधते हुए निर्वाचन आयोग के निर्देशानुसार चुनाव संबंधी कामों को पूरा करना चाहिए. उसके लिए संबंधित विभाग के साथ सतत संपर्क में भी रहना चाहिए. इस आशय के निर्देश जिलाधीश सौरभ कटियार द्बारा गत रोज जारी किए गये.
आगामी लोकसभा चुनाव को लेेकर प्रशासन द्बारा की जानेवाली तैयारियों के मद्देनजर समीक्षा करने हेतु गत रोज जिलाधीश कार्यालय को राजस्व भवन में जिला प्रशासन व पुलिस प्रशासन की संयुक्त बैठक आयोजित की गई थी. इस बैठक में उपस्थित वरिष्ठ अधिकारियों व विभाग प्रमुखों को संबोधित करते हुए उपरोक्त प्रतिपादन करने के साथ ही जिलाधीश सौरभ कटियार ने कहा कि जिले में आदर्श आचार संहिता का कडाई से पालन हो एवं आचार संहिता का कहीं पर भी उल्लंघन न हो. इस बात की ओर जिला प्रशासन व पुलिस प्रशासन को पूरा ध्यान देना होगा. साथ ही निर्वाचन प्रक्रिया बेहद शांतिपूर्ण तरीके से निपटे इसके लिए सभी विभागों को आपसी समन्वय के साथ काम करना होगा.

* सभी पुलिस अधिकारियों को करनी होगी पेट्रोलिंग
– पुलिस आयुक्त रेड्डी ने दिए निर्देश
इस बैठक में उपस्थित शहर पुलिस आयुक्त नवीनचंद्र रेड्डी ने बताया कि आचार संहिता काल के दौरान अमरावती शहर में शहर पुलिस आयुक्तालय के सभी अधिकारियों को पेट्रोलिंग की ड्यूटी पर तैनात किया जायेगा और हर अधिकारी को पेट्रोलिंग करनी होगी. इस दौरान यदि कहीं पर भी कोई अप्रिय घटना घटित होती है तो इसकी जानकारी तुरंत वरिष्ठ अधिकारियों के ध्यान में लाकर देनी होगी. साथ ही जिले की सीमा पर स्थित चेकपोस्ट पर अधिकारियों को ज्यादा ध्यान केंद्रित करना होगा और कहीं पर भी कोई भी गडबडी पाए जाने पर संबंधितों के खिलाफ तत्काल अपराध दर्ज करना होगा. इन सब के साथ ही सोशल मीडिया पर प्रसारित होनेवाली फर्जी खबरों पर पुलिस के सायबर विभाग द्बारा बेहद बारिकी से ध्यान रखा जायेगा. साथ ही स्ट्रांग रूम, मतदान केंद्र व चेकपोस्ट जैसे स्थानों पर कडा बंदोबस्त भी लगाया जायेगा.

 

Related Articles

Back to top button