अमरावती

नेहरु मैदान का होगा सौंदर्यीकरण

महानगरपालिका ने जिलाधीश कार्यालय को भेजा प्रस्ताव

अमरावती/दि.4 – शहर के मध्य स्थित नेहरु मैदान की स्थिति दिन ब दिन खराब होती जा रही है. यह मैदान मुख्य बाजार के करीब होने के कारण दूरदराज से आने वाले नागरिक इसका उपयोग अपनी दुपहिया व चारपहिया वाहनों को खड़ा करने के लिए करते हैं. नेहरु मैदान को नागरिकों की सुविधा की दृष्टि के साथ ही मनपा मैदान के एक बड़े हिस्से का सौंदर्यीकरण कर उसे नागरिकों के लिए उपलब्ध कराने हेतु जिलाधीश कार्यालय को प्रस्ताव भेजा गया है.
प्रस्ताव मंजूर होते ही यहां सौंदर्यीकरण का काम शुरु किया जाएगा. नेहरु मैदान की जगह जिलाधीश के अधिकार क्षेत्र में है. टाऊन हॉल तथा अन्य कुछ कार्यों के लिए मैदान का कुछ हिस्सा मनपा को हस्तांतरित किया गया है. साथ ही खेलकूद के लिए भी इसका उपयोग किया जाता है. टाऊन हॉल की मरम्मत किए जाने का निर्णय दो माह पूर्व मनपा प्रशासन की ओर से लिया गया था. इसके लिए निधि भी उपलब्ध कराई जा चुकी है.

ग्रीन जीम होगा शुरु

अब प्रशासन टाऊन हॉल के साथ ही मैदान के बड़े हिस्से में ग्रीन जिम व हरित क्षेत्र तैयार करने का प्रयास कर रहा है. जानकारी के अनुसार मनपा प्रशासन मैदान में स्थित जर्जर हो चुकी पुरानी स्कूल की इमारत को गिराकर उसका उपयोग व्यवसायिक तौर पर करने की तैयारी में है. लेकिन यह योजना अलग-अलग विभागों के एनओसी प्राप्त न हो पाने के कारण लंबे समय से फाइलों में अटकी पड़ी है. मैदान के सौंदर्यीकरण के साथ ही स्कूल की इमारत की जगह का व्यवसायिक उपयोग किए जाने की अनुमति भी नगरविकास मंत्रालय से लिए जाने की बात कही जा रही है.

Related Articles

Back to top button