अमरावतीमुख्य समाचार

नेहरु मैदान का टाऊन हॉल नया बनेगा

मनपा प्रशासन की तरफ से शासन को भेजा जाएगा नया प्रस्ताव

अमरावती/दि.7- सभी सुविधा से सुसज्ज रहे ऐसे नए टाऊन हॉल का निर्माण करने का प्रस्ताव शासन को भेजा जाने वाला है, ऐसी जानकारी सूत्रों से प्राप्त हुई है. इस कारण शहर के कलाकारों को सभी सुविधा से युक्त रंगमंच उपलब्ध होने वाला है.
जानकारी के मुताबिक 15 अगस्त 1983 में महानगरपालिका का अमरावती में अस्तित्व में आई. उसके बाद नेहरु मैदान में टाऊन हॉल का निर्माण किया गया. टाऊन हॉल के निर्माण के बाद यहां पर मनपा के अनेक कार्यक्रम हुए. साथ ही मनपा की आमसभा व विभिन्न समितियों के यहां चुनाव लेने के अलावा अनेक सांस्कृतिक कार्यक्रमों का आयोजन भी किया जाता था. इस टाऊन हॉल के निर्माण काफी वर्ष हो गए है और यहां आयोजित होने वाले कार्यक्रमों के लिए नागरिकों को बैठने की ठीक तरह से सुविधा भी नहीं है. साथ ही वह जर्जर अवस्था का हो गया है. सभी सुविधा से सुसज्ज ऐसे टाऊन हॉल का निर्माण करने की संकल्पना मनपा आयुक्त डॉ. प्रवीण आष्टीकर व्दारा व्यक्त की गई है. 20 हजार स्क्वेयर फुट परिसर के नेहरु मैदान के इस टाऊन हॉल को अब जमींदोज कर वहां अत्याधुनिक व शानदार टाऊन हॉल का निर्माण करने का प्रस्ताव मनपा के निर्माण विभाग व्दारा तैयार कर उसे शासन के पास मंजूरी के लिए भेजा जाने वाला है. मनपा प्रशासन की तरफ से 20 हजार स्क्वेयर फुट में सभी सुविधा से सुसज्ज ऐसा टाऊन हॉल निर्माण करने का प्रस्ताव तैयार कर लिया गया है. इसकी लागत करीबन 25 करोड रुपए रहने की संभावना है. शासन की तरफ से मंजूरी मिलते ही नेहरु मैदान के पुराने टाऊन हॉल की इमारत को जमींदोज कर वहां नई टाऊन हॉल की इमारत का निर्माण किया जाएगा.

* बडनेरा के टाऊन हॉल का प्रस्ताव भेजा गया
अमरावती शहर के नेहरु मैदान के टाऊन हॉल की तर्ज पर मनपा क्षेत्र के बडनेरा शहर में भी विविध सांस्कृतिक कार्यक्रमों का आयोजन हो सके इसके लिए जूनी बस्ती के सावता मैदान से सटकर कुछ वर्ष पूर्व टाऊन हॉल का निर्माण किया जा रहा है. यह निर्माण अभी अधूरा है. इस पर अभी तक 2.30 करोड रुपए खर्च हो चुका है. इसे पूरा करने के लिए 8 करोड रुपए की अभी आवश्यकता है. यह निधि मनपा को उपलब्ध करवाने राज्य शासन के पास प्रस्ताव भेजा गया है. उसे भी जल्द मंजूरी मिलने की संभावना है. बडनेरा के इस टाऊन हॉल का निर्माण 8 हजार स्क्वेयर फुट में किया जा रहा है.

Related Articles

Back to top button