अमरावतीमुख्य समाचार

न भूतो न भविष्यती

अमरावती - बडनेरा स्टेशनो हेतु ६२०० करोड

* बदल जाएगा चेहरा – मोहरा
* सांसद नवनीत राणा ने करवाया रेल बजट में प्रावधान
अमरावती/ दि.१०-  के इतिहास में पहली बार रेल बजट में सबसे बडा प्रावधान हुआ है. सांसद नवनीत राणा के प्रयत्नो से बजट में बडनेरा तथा अमरावती स्टेशन की कायापलट करने के लिए सीधे ३ हजार और ३२०० करोड ऐसे कुल ६२०० करोड का प्रावधान हो गया है. इस प्रावधानो को न भूतो न भविष्यती माना जा रहा है. साथ ही बडनेरा वॅगन मरम्मत कारखाने के लिए २२५ करोड का अलॉटमेंट होने की जानकारी है.
अमृत भारत योजना में समावेश
सांसद राणा के प्रयासो से बडनेरा और अमरावती स्थानको को अमृत भारत योजना में शामिल किया गया है. जिस से दोनो ही स्टेशन पर अमरावती के लोगो और यात्रियो को वल्ड क्लास सुविधाए मिलेंगी. ऐसी जानकारी सांसद राणा ने दी. उन्होने बजट में भरपूर प्रावधान के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव, रेल राज्य मंत्री रावसाहेब दानवे के प्रति कृतज्ञता व्यक्त की है.
बैतूल – चांदूर बाजार नया मार्ग
सांसद नवनीत राणा ने बताया कि, बैतूल-चांदूरबाजार अमरावती नयी रेल लाईन को भी मंजूरी मिल गयी है. जल्द ही सर्वे और आगे का काम आरंभ हो जाएगा. नरखेड – अमरावती मार्ग पर दुसरी लाईन भी सुरू होगी. राणा ने कहा कि, वे जिले के चौतरफा विकास के लिए सदैव कटिबध्द है. नागरिको को अत्याध्ाुनिक सुविधाए उपलब्ध करवाने लगतार प्रयासरत है.
अर्थ संकल्प में विकास कार्य
सांसद राणा ने लगातार अमरावती की विकास परियोजनाओ हेतु सदन मे सदैव आवाज बुलंद की है. उनके महत प्रयासो से इस वर्ष के रेल बजट में अमरावती और परिसर के रेल संबंधी अनेक विकास कार्यो को मंजुरी मिली और फंड का प्रावधान भी किया गया है.
बडनेरा वैगन कारखाना
सांसद राणा बताया कि, बडनेरा रेल वॅगन मरम्मत कारखाना के लिए बजट में २२५ करोड मेसे शेष ४१ करोड का प्रावधान किया गया है. भुसावल – बडनेरा -खंडवा-इगतपुरी रेल यात्रियो को नेटवर्क के लिए प्रत्येक डब्बे में वायफाय कनेक्शन हेतु ७ करोड ५० लाख का प्रावधान किया गया है. उसी प्रकार बैतूल- चांदूर बाजार-अमरावती की नयी रेल लाईन के लिए ११२५ करोड, भुसावल -बडनेरा-वर्धा रेललाईन हेतु ६२६ करोड, भुसावल – बडनेरा अप और डाऊन लाईन हेतु ३७ करोड, अमरावती – नरखेड नई रेल लाईन के लिए ६६८ करोड, अमरावती – बडनेरा रेलमार्ग की मरम्मत के लिए १५ करोड, भुसावल -बडनेरा रेल लाईन हेतु ११६५ करोड, बडनेरा-अमरावती महामार्ग पर ओव्हर ब्रीज हेतू १६.७० करोड का प्रावधान अर्थसंकल्प में किए जाने की जानकारी सांसद नवनीत राणा ने दी. उन्होने बताया की, रेल स्टेशन की कायापलट हो जाएगी.

Related Articles

Back to top button