अमरावतीमहाराष्ट्र

जल्द ही शहर पुलिस की बनेगी नई कालोनी

30 अधिकारियों व 222 कर्मियों हेतु बनेंगे नये मकान

* सीपी रेड्डी कर रहे 1 वर्ष से प्रयास, प्रस्ताव को मिली मंजूरी
अमरावती /दि.1– शहर में कानून व व्यवस्था की स्थिति को बनाए रखने के साथ ही अपराधों व अपराधिक तत्वों की नकेल कसने को लेकर अपना पूरा ध्यान केंद्रीत रखने वाले शहर पुलिस आयुक्त नवीनचंद्र रेड्डी द्वारा अपने मातहत अधिकारियों व कर्मचारियों की समस्याओं व दिक्कतों की ओर भी पूरा ध्यान दिया जाता है. इसी के तहत सीपी रेड्डी द्वारा राज्य के गृह विभाग से लगातार संपर्क जारी रखते हुए शहर में पुलिस अधिकारियों व कर्मचारियों हेतु 600 नये क्वॉर्टर बनवाने हेतु विगत एक वर्ष से प्रयास किये जा रहे थे. जिसमें से पहले चरण के तहत 252 नये क्वॉर्टर्स बनाने को मंजूरी प्राप्त हुई है. इसमें से 30 क्वॉर्टर अधिकारियों के लिए तथा 222 क्वॉर्टर पुलिस कर्मचारियों के लिए बनाये जाएंगे.

बता दें कि, कुछ समय पहले ही स्थानीय गर्ल्स हाईस्कूल के पास खाली पडी मिलिट्री कैम्प की जमीन को शहर पुलिस द्वारा अधिग्रहित किया गया है. जहां पर पुलिस क्वॉर्टर्स बनाने का काम शुरु भी कर दिया गया है, जो इसी वर्ष के दौरान पूरा हो जाएंगा. जिसके बाद यह क्वॉर्टर्स शहर में किराये से रहने वाले पुलिस अधिकारियों व कर्मचारियों को आवंटित कर दिये जाएंगे.

इसके साथ ही शहर पुलिस द्वारा वसंत हॉल का नवीनीकरण करते हुए मंगल कार्यालय एवं अधिकारियों के लिए विश्रामगृह का निर्माण भी किया जाएगा. साथ ही साथ जेल क्वॉर्टर के निकट शहर पुलिस का नया व दूसरा पेट्रोल पंप भी स्थापित किया जाएगा. इसके अलावा शहर में स्थित सभी पुरानी पुलिस चौकियों के नवीनीकरण का काम भी शुरु कर दिया गया है.

* शहर में कानून व व्यवस्था की स्थिति बरकरार रहे, इस बात की ओर विशेष ध्यान देने के साथ ही 24 घंटे नागरिकों की सुरक्षा में मुस्तैद रहने वाले पुलिस अधिकारियों व कर्मचारियों के आवास संबंधित दिक्कतों को दूर करने की ओर भी पूरा ध्यान दिया गया है. जिसके तहत गृह विभाग से सतत संपर्क जारी रखते हुए पुलिस क्वॉर्टर कालोनी का पहला चरण मंजूर करवाया गया है. जिसमें 252 नये क्वॉर्टर बनाने को मंजूरी मिली है. वहीं बचे हुए पुलिस क्वॉर्टर्स बनाने के लिए भी तमाम आवश्यक कदम उठाऐ जाएंगे.

Related Articles

Back to top button