अमरावतीमुख्य समाचार

नई दिशा, नया ध्यास लेकर करेंगे काम

क्रेडाई नवनिर्वाचित अध्यक्ष ठाकरे का कहना

अमरावती/दि.31- कन्फडरेशन ऑफ रियल इस्टेट डेवलपर्स असो. ऑफ इंडिया अर्थात के्रडाई अमरावती के नवनियुक्त अध्यक्ष नीलेश ठाकरे ने कहा कि अमरावती तेजी से विकसित होता शहर है. यहां आम लोगों के हित में बिल्डर्स सदैव काम करते आए हैं. वे भी ग्राहकों और बिल्डर्स दोनों के फायदे वाली विनविन स्थिति के लिए कार्यरत रहेंगे. अगले 2 वर्ष नई दिशा तथा नया ध्यास लेकर काम करने का प्रण ठाकरे ने आज दोपहर अमरावती मंडल से बातचीत में व्यक्त किया. उल्लेखनीय है कि ठाकरे किसान पुत्र हैं. गत लगभग डेढ दशक से भवन निर्माता और भू विकासक के रुप में काम कर रहे हैं. क्रेडाई के गठन के पहले दिन से ही वे इससे जुडे और कार्यरत हैं.
* लोगों का विश्वास हैं क्रे्रडाई
नीलेश ठाकरे ने अपनी संस्था के्रडाई पर जन-जन के विश्वास और पैठ को सबसे बडी और अभिमान की बात बताया. उन्होंने कहा कि, के्रडाई के कारण ही न केवल अमरावती जैसे शहरों में एफएसआई बढी है, जिसके कारण घर-मकान के दाम आमजनों की पहुंच में आए हैं. लाखों लोगों का घर का सपना पूर्ण हुआ है. ठाकरे ने कहा कि, क्रेडाई ने जनहित में कार्य करते हुए यह विश्वास प्राप्त किया है. उसे बनाए रखना आवश्यक है. सभी का साथ-सहयोग लेकर वे कार्य करेंगे. निश्चित ही अब तक एकजुटता का लाभ बिल्डर और ग्राहक दोनों को हुआ हैं.
* रेरा तथा यूडीसीआर
ठाकरे ने बताया कि, रेरा और यूडीसीआर के नियम कायदों के अधीन रहकर कार्य करना है. नियमों का फायदा ही हुआ है. रेरा की बदौलत ग्राहकों को लाभ मिला है तो बिल्डरों को भी फायदा हुआ है. तय समय सीमा में प्रोजेक्ट बनकर तैयार हो रहे है, डिलीवर हो रहे है. जो सुविधाएं बताई जाती है वह पूर्ण रुप से दी जा रही है.
* साथियों के लिए तत्पर
युवा बिल्डर नीलेश ठाकरे ने कहा कि, के्रडाई के महाराष्ट्र ईकाई में हजारों भवन निर्माता सभासद है. अमरावती में ही 100 से अधिक प्रतिष्ठित बिल्डर्स के्रडाई से जुडे है. यह संस्था अपने सभासद के लिए सदैव तत्पर रही है, आगे भी रहेगी. उन्होंने बताया कि, मेट्रो की तरह अमरावती में हायराइज का चलन बढने लगा है. उसके यूडीसीआर और रेरा अंतर्गत रुल के हिसाब से निर्माण होता है.
* अमरावती में कम दाम में अच्छे मकान
ठाकरे के अनुसार अमरावती में मेट्रो की तुलना में काफी कम रेट पर मकान उपलब्ध हो रहे है. के्र्रडाई का भी यह प्रयत्न है अच्छे मकान कम लागत में देने के लिए संस्था प्रयत्न करती है. उसका उद्देश्य सभी को निवारा का है. निश्चित ही अन्य शहरों की तुलना में अमरावती में बहुत अच्छा काम हुआ है, आगे भी हो रहा है. शहर के चौक आदि की शान बढाने में क्रेडाई यथोचित योगदान करेगी. ठाकरे ने विश्वास व्यक्त किया कि, नई दिशा में नए उद्देश्य लेकर संस्था मिलकर काम करेगी और उन उद्देश्यों को प्राप्त करने का प्रयत्न होगा. प्रॉपर्टी शो के आयोजन में भी नई सोच और नए आयाम दिए जाएंगे. नीलेश ठाकरे के पिता प्रकाशराव खेती किसानी करते हैं. उनकी पत्नी योगिता तथा दो संतानें बेटी कृष्णा व पुत्र संस्कार हैं.
.

Related Articles

Back to top button