अमरावतीमहाराष्ट्र

नई शैक्षणिक नीति से कुशल मानव संसाधन की होगी निर्मिती

शासकीय तंत्रनिकेतन में सुरक्षा दीवार का भूमिपूजन

अमरावती/दि.22-नई राष्ट्रीय शैक्षणिक नीति के माध्यम से शिक्षा के विविध अवसर निर्माण होकर कौशल और व्यवहारिक शिक्षा को प्राथमिकता दी जाएगी. इस शैक्षणिक नीति से देश में बडे पैमाने पर कुशल मानव संसाधन निर्माण होकर स्वयंरोजगारक्षम युवा पीढी तैयार होगी, यह विश्वास राज्य के उच्च व तकनीकी शिक्षा मंत्री तथा जिले के पालकमंत्री चंद्रकांत पाटिल ने व्यक्त किया. शासकीय तंत्रनिकेतन, अमरावती की सुरक्षा दीवार का भूमिपूजन करते समय वे बोल रहे थे. इस अवसर पर विधायक प्रवीण पोटे पाटिल, एमआयडीसी असोसिएशन के अध्यक्ष किरण पातुरकर, पूर्व नगरसेवक तुषार भारतीय, सार्वजनिक लोकनिर्माण विभाग के मुख्य अभियंता गिरीश जोशी, रुपा गिरासे, शासकीय तंत्रनिकेतन के प्राचार्य डॉ. विजय मानकर, विभाग प्रमुख डॉ. एस.पी. बुरघाटे, डॉ. एस.पी. बाजड आदि उपस्थित थे.
पालकमंत्री पाटिल ने कहा कि, केंद्र सरकार ने देश में नई शैक्षणिक नीति लागू की है. इस शैक्षणित नीति में रचनात्मक बदल, अध्यापन की अभिनव पद्धती, मूल्यमापन में सुधार, मातृभाषा में शिक्षा के अवसर, आदि विविध विकल्प से नई शिक्षा व्यवस्था निर्माण होगी. और इससे स्वरोजगारक्षम युवा पीढी तैयार होगी.युवाओं के लिए यह शैक्षणिक नीति महत्वपूर्ण साबित होगी. इसलिए सभी ने इसका स्वागत करना चाहिए.सभी शैक्षणिक संस्थाओं ने आगामी वर्ष से नई शैक्षणिक नीति का अमल करने का आह्वान पालकमंत्री पाटिल ने इस समय किया.
कार्यक्रम के आरंभ में शासकीय तंत्रनिकेतन महाविद्यालय के प्रांगण की सुरक्षा दीवार का के भूमिपूजन कोनशिला का अनावरण किया गया. इस सुरक्षा दीवार से होस्टेल के छात्र-छात्राओं की सुरक्षा होने मदद होगी. लडकियों के छात्रावास में महिला सुरक्षा गार्ड पूरे समय उपस्थित रहेंगी, इसकी जिम्मेदारी संस्था लें, ऐसा पालकमंत्री पाटिल ने कहा. कार्यक्रम की प्रस्तावना प्राचार्य डॉ.मानकर ने रखी. संचालन प्रा.रंजना वानखडे ने किया.

Related Articles

Back to top button