अमरावती

इर्विन पोस्टमार्टम गृह में नया फ्रिजर

फ्रिजर न होने के कारण एसी रुम में रखी जाती है लाश

अमरावती- / दि.25 जिला सामान्य अस्पताल इर्विन के पोस्टमार्टम गृह का फ्रिजर पिछले 3-4 वर्ष से खराब होकर बंद पडा है. इस वजह से लाश रखने के लिए एसी रुम का उपयोग अस्पताल प्रशासन व्दारा किया जा रहा है. मगर अब हिमाचल प्रदेश से अस्पताल में दो नए फ्रिज पहुंचाए गए हैं. इसी तरह पुराने दो फ्रिजर की मरम्मत करने के लिए टेक्निशियन भी आ गये है, ऐसी जानकारी अस्पताल प्रशासन ने दी है.
इर्विन के पोस्टमार्टम गृह में फ्रिजर बंद होने के कारण सामने रोड परिसर तक अंदर रखी लाशों की बदबू फैल जाती थी. इस बारे में अखबारों में भी कई बार खबरे प्रकाशित की गई. आखिर नए दो फ्रिजर की व्यवस्था की गई है. यह फ्रिजर हिमाचल प्रदेश के ईस्ट्रींम इंडस्ट्रीज से अमरावती बुलाई गई, ऐसी जानकारी प्रशासन ने दी और एईओ इंटरनैशनल कंपनी व्दारा खराब फ्रिजर की मरम्मत के लिए टेक्निशियन भी अमरावती पहुंचे है, ऐसी जानकारी दी.

नए फ्रिजर की मांग की गई थी
पोस्टमार्टम गृह के फ्रिजर पिछले 4 वर्षों से बंद होने के कारण नए फ्रिजर की मांग की गई थी. जिसके अनुसार हिमाचल प्रदेश से दो नए फ्रिजर अस्पताल को प्राप्त हुए है और पुराने दो फ्रिजर मरम्मत के लिए टेक्निशियन भी अमरावती पहुंच गए है.
– डॉ. नरेंद्र सोलंके, अतिरिक्त जिला शल्यचिकित्सक, अमरावती

Related Articles

Back to top button