अमरावतीमुख्य समाचार

नये दोस्त, नया कक्ष, नये शिक्षक, नया अभ्यासक्रम

फुलों से होगा छात्रों का स्वागत

* शहर में 201 स्कूलें, मनपा की 64
* नये शैक्षणिक सत्र का स्वागत प्रवेशोत्सव से
अमरावती/दि.28– कल बुधवार से इस वर्ष के नये शैक्षणिक सत्र का आगाज हो रहा है. शहर में कुल 201 स्कूले है, इनमें महानगरपालिका की 64 स्कूलों का समावेश है. कल नये सत्र के पहले दिन सभी छात्रों का फुलों से स्वागत किया जाएंगा. पहले दिन पोषण आहार अंतर्गत छात्रों के लिए मिष्ठान्न बनाये जाएंगे. प्रवेशोत्सव से नये शैक्षणिक सत्र का स्वागत किया जाएंगा, ऐसी जानकारी मनपा शिक्षाधिकारी डॉ. अब्दूल राजीक ने दी.

* गणवेश की किल्लत से पालक परेशान
कल से नया शैक्षणिक सत्र शुरु होगा, जिसके लिए छात्रों के लिए किताबें, गणवेश आदि शैक्षणिक साहित्य खरीदी करने के लिए पालकों ने शैक्षणिक साहित्यों के दूकानों पर भीड लगाई है. इस वर्ष गणवेश की किल्लत से पालकवर्ग परेशान है. विगत 2 वर्षों से कोरोना काल के चलते कपडे के उत्पादन पर असर हुआ. जिससे इस वर्ष पर्याप्त मात्रा में कपडा उपलब्ध नहीं होने से गणवेश की किल्लत रहने की जानकारी शहर के गणवेश विक्रेता ने दी. जिससे इस वर्ष शुरुआती कुछ दिनों तक छात्रों को बगैर गणवेश ही स्कूल जाना पडेगा.

* मनपा की 14 स्कूलों में अंग्रेजी माध्यम के वर्ग शुरु
महानगरपालिका की स्कूलों में भी अंग्रेजी माध्यम के वर्ग शुरु किये गये है. कल बुधवार को मनपा की अंग्रेजी मिडियम की स्कूलों मेें अंग्रेजी मिडियम की क्लास लगेगी. मनपा के अंग्रेजी माध्यम के स्कूलों में प्रवेश के लिए पालकों से भारी प्रतिसाद मिला है. इस प्रतिसाद को ध्यान में रखते हुए मनपा शिक्षा विभाग ने भी अपनी तैयारी कर ली है. अंग्रेजी माध्यम की स्कूलों के लिए सभी जरुरी इंतेजामात किये गये है, ऐसा मनपा शिक्षा विभाग ने बताया.

Related Articles

Back to top button