अमरावतीमुख्य समाचार

यवतमाल जिले के नेर के वटफली में नई एमआईडीसी बनेगी

विभाग में 770 भूखंड वापिस लेगी एमआईडीसी

* उद्योग मंत्री उदय सामंत ने दी जानकारी
अमरावती /दि.28– उद्योग मंत्री उदय सामंत ने शुक्रवार को यवतमाल में कहा कि, अमरावती विभाग में एमआईडीसी द्वारा आवंटीत 770 प्लॉट काफी वर्षों से खाली पडे है, जिनमें यवतमाल की औद्योगिक बस्ती के 198 भूखंड का समावेश है. यह भूखंड एमआईडीसी द्वारा वापिस लिए जाएंगे. साथ ही उन्होंने कहा कि, नेर तहसील के वटफली में नई एमआईडीसी शुरु की जाएगी.
यवतमाल में आयोजित पत्रकार परिषद में उद्योग मंत्री उदय सामंत ने कहा कि, युवाओं को रोजगार देने के लिए जिले मेें नये प्रकल्प लाए जाएंगे. इन प्रकल्पों की घोषणा मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे सोमवार को अपने कार्यक्रम में करेंगे. उन्होंने बताया कि, नेर तहसील के वटफली में 100 से 300 हेक्टेअर क्षेत्र में नई एमआईडीसी साकार की जाएगी. मुख्यमंत्री रोजगार सृजन योजना का लक्ष्य 104 प्रतिशत पूरा किया गया है. विश्वकर्मा योजना के तहत यवतमाल में बेरोजगारों को प्रशिक्षण दिया जा रहा है. एमआईडीसी में लघु उद्यमियों के लिए 20 प्रतिशत जगह आरक्षित रखी गई है. उन्होंने कहा कि, जिले के 5 लघु उद्यमियों को अध्ययन हेतु विदेश दौरे पर भेजा जाएंगा. पत्रकार परिषद में पालकमंत्री संजय राठोड, विधायक एड. निलय राठोड, विधायक नामदेव ससाने, इंद्रनील नाईक, जिलाधिकारी डॉ. पंकज आशिया, जिला पुलिस अधीक्षक डॉ. पवन बनसोड आदि उपस्थित थे.

* 25 एकड में फूड पार्क
उद्योग मंत्री उदय सामंत ने जिले में 25 एकड में फूड पार्क साकार करने की दृष्टि से प्रयास शुुर होने की जानकारी दी. साथ ही यह भी कहा कि, अमरावती के टेक्सटाइल पार्क के पूर्ण होने पर यवतमाल जिले में टेक्सटाइल पार्क बनाने पर विचार किया जा रहा है.

* विदेशी निवेश में अव्वल
उद्योग मंत्री उदय सामंत ने कहा कि, इससे पूर्व विदेश निवेश में राज्य पिछडा था. जबकि कर्नाटक, गुजरात विदेशी निवेश में अव्वल थे. लेकिन अब मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे के नेतृत्व में राज्य में विदेशी निवेश बढ गया है. नई मुंबई में डायमंड हब बनाया जाएगा.

Related Articles

Back to top button