अमरावतीमुख्य समाचार

न्यू ईगल होटल के संचालक सलूजा परिवार की नई पेशकश

26 को ‘वीरसा रेस्ट्रो’ का शुभारंभ

* शहर में खुलने जा रहा अपनी तरह का अनोखा फैमिली रेस्टॉरेंट
* बडनेरा रोड पर प्राकृतिक वातावरण के बीच होने जा रहा है शुरु
* इंडियन, थाय, इंटरकॉन्टीनेन्टल, ओरिएंटल व जापानी वेज-नॉनवेज व्यंजनों की रहेगी सौगात
* फैमिली क्वॉलिटी टाइम को पहली प्राथमिकता, सेलिब्रेशन व पार्टी की विशेष व्यवस्था
* वातानुकूलित रेस्टॉरेंट हॉल के साथ ही बैंक्वेट, कैफे, लॉन व ओपन टैरेस मचान की सुविधा
* भोजन परोसने देश सहित विदेशों से मंगाई गई क्रॉकरी
* बैठने हेतु अलग-अलग तरह के आरामदायक इंतजाम
अमरावती /दि.23– स्थानीय रेल्वे स्टेशन चौक पर वर्ष 1989 से न्यू ईगल होटल का संचालन कर रहे रविंद्रसिंह उर्फ बिट्टू सलूजा एवं उनके सुपुत्र नमन सलूजा द्बारा अपनी सेवा को विस्तारित करते हुए आगामी 26 सितंबर से बडनेरा रोड पर वीरसा रेस्ट्रो का शुभारंभ किया जा रहा है. इस नये रेस्टॉरेंट में शुद्ध शाकाहारी व्यंजनों के साथ-साथ तमाम तरहों के मांसाहारी व्यंजन भी स्वाद के शौकीन अमरावतीवासियों की सेवा में उपलब्ध कराए जाएंगे. सबसे विशेष उल्लेखनीय बात यह है कि, ‘वीरसा रेस्ट्रो’ अमरावती शहर में अपनी तरह का पहला ऐसा रेस्टॉरेंट होगा, जहां पर ग्राहकों को भोजन परोसने और हडबडी में ग्राहकी निपटाने की कोई जल्दबाजी नहीं होगी, बल्कि इस रेस्टॉरेंट को कुछ इस तरह से डिजाइन करते हुए बनाया गया है और यहां पर कुछ इस तरह के इंतजाम किए गए है, ताकि प्रत्येक व्यक्ति यहां पर अपने परिवार के साथ आने के बाद ‘विथ फैमिली क्वॉलिटी टाइम’ बिता सके और अपने परिवार के साथ सुकून भरे पलों का आनंद ले सके.
‘वीरसा रेस्ट्रो’ के संचालक बिट्टू सलूजा व नमन सलूजा ने अपनी इस नई पेशकश के बारे में अमरावती मंडल को विशेष तौर पर जानकारी देते हुए बताया कि, विगत लंबे समय से होटल व रेस्टॉरेंट व्यवसाय के सेवा क्षेत्र से जुडे रहने के दौरान उन्होंने पाया कि, अमरावती शहरवासियों के लिए सही अर्थों में फैमिली रेस्टॉरेंट की कमी है. जिसके बाद उन्होंने इस दिशा में सोचना शुरु किया और बडनेरा रोड पर अमरावती शहर के लिए हर तरह से अनूठा रहने वाला और अपनी ही तरह सबसे अलग फैमिली रेस्टॉरेंट शुरु करने का सोचा. जिसका परिणाम ‘वीरसा रेस्ट्रो’ के तौर पर अब साकार हुआ है और ‘वीरसा रेस्ट्रो’ का आगामी 26 सितंबर को समारोहपूर्वक उद्घाटन करने के साथ ही इसे 27 सितंबर से अमरावती शहरवासियों की सेवा हेतु उपलब्ध करा दिया जाएगा.

* स्वाद के शौकिन हर व्यक्ति व परिवार की जरुरत के मुताबिक व्यवस्था
करीब 32 हजार स्क्वेअर फीट के क्षेत्रफल में स्थापित ‘वीरसा रेस्ट्रो’ में करीब 2 हजार स्क्वेअर फीट का ‘सिग्नेचर’ रेस्टॉरेंट हॉल है. जहां पर 60 से 70 लोगों के बैठने की व्यवस्था है. इसके पश्चात करीब 5 हजार स्क्वे. फीट क्षेत्रफल में ‘ग्रीन वैली’ ओपन गार्डन रेस्टॉरेंट है. जहां पर 50 से 60 लोगों के बैठने की आरामदायक व्यवस्था की गई है. इसी ओपन गार्डन रेस्टॉरेंट के पीछे करीब 6 हजार स्क्वे. फीट क्षेत्रफल में ‘पाम ट्री’ लॉन है. जहां पर 200 से 250 लोगों की पार्टी की व्यवस्था की जा सकती है. इसके साथ ही ‘वीरसा रेस्ट्रो’ में ‘सफायर’ बैंक्वेट हॉल भी बनाया गया है. जहां पर 100 लोगों का गेट टू गेदर अथवा फैमिली सेलिब्रेशन हो सकता है. इसके अलावा रेस्टॉरेंट एरिया से लगकर ही 2 कैफे एरिना बनाए गए है. जहां पर 25 से 30 लोगों की छोटी-मोटी मिटिंग अथवा किटी पार्टी जैसे आयोजन हो सकते है. इन सबके साथ ही ‘वीरसा रेस्ट्रो’ के उपर ‘मचान’ नामक ओपन टैरेस रेस्टॉरेंट बनाया गया है. जहां पर खुले आसमान के नीचे और हरे-भरे प्राकृतिक वातावरण के बीच बैठकर लोगबाग अपने परिवार के साथ सुकून भरे पल बिताते हुए भोजन का आनंद ले सकते है.

* वेज-नॉनवेज व्यंजनों की ढेरों वैरायटियां
सलूजा पिता-पुत्र द्बारा बताया गया है कि, ‘वीरसा रेस्ट्रो’ में वेज व नॉनवेज की एक से बढकर एक डिश परोसी जाएगी. जिन्हें तैयार करने और परोसने के लिए देश के बडे-बडे शहरों के नामांकित होटलों व रेस्टॉरेंट्स में काम कर चुके शेफ व वेटर्स की नियुक्ति की गई है. साथ ही हर तरह का भोजन व व्यंजन तैयार करने हेतु ‘वीरसा रेस्ट्रो’ में अपनी ही तरह का सर्व सुविधायुक्त और बेहद अत्याधुनिक किचन बनाया गया है. जहां से स्वाद के शौकिन ग्राहकों की मांग के अनुरुप एक से बढकर एक स्वादिष्ट व्यंजन तैयार करते हुए सर्व किए जाएंगे. ‘वीरसा रेस्ट्रो’ में परोसे जाने वाले वेज-नॉनवेज व्यंजनों के बारे में जानकारी देते हुए रविंद्रसिंह सलूजा व नमनसिंह सलूजा ने बताया कि, ‘वीरसा रेस्ट्रो’ में आने वाले स्वाद के शौकिन ग्राहकों एवं उनके परिवारों के लिए वेज व नॉनवेज कैटेगिरी में दर्जनों व्यंजनों की श्रृंखला वाला मेन्यू रहेगा. जिसके तहत नॉनवेज कैटेगिरी में ओरिएंटल, थाय, इटालियन, कॉन्टीनेंटल व जापानी क्यूझिंग को विशेष पेशकश कहा जा सकता है. इसके अलावा मटन का प्रकार रहने वाले ‘रान’ को खास तरीके से तंदूर में पकाकर परोसा जाएगा. साथ ही साथ मछली खाने के शौकिन लोगों के लिए तंदूर में पकी पॉम्प्लेट मछली भी परोसी जाएगी. इसके अलावा अमरावती में पहली बार लखनवी व अवधी बिरयानी को भी पेश किया जा रहा है. वहीं विगत 3 दशकों से वेज यानि शुद्ध शाकाहारी भोजन की परंपरा लेकर चल रहे न्यू ईगल होटल की विरासत को आगे बढाते हुए ‘वीरसा रेस्ट्रो’ द्बारा वेज कैटेगिरी में भी ढेरों वैरायटी पेश की जाएगी. सबसे विशेष उल्लेखनीय यह रहेगा कि, इस वर्ष ‘मिलेट्स ईयर’ यानि मोटा अनाज वर्ष मनाया जा रहा है. क्योंकि ज्वार, बाजरी व रागी जैसे मोटे अनाज स्वास्थ्य के लिए लाभकारी होते है. इस बात के मद्देनजर ‘वीरसा रेस्ट्रो’ में भी ज्वार, बाजरी व रागी जैसे मिलेट्स का प्रयोग करते हुए कई व्यंजन पेश किए जाएंगे.

* न्यू ईगल की विरासत को आगे बढाएगा ‘वीरसा रेस्ट्रो’
विरासत का पर्यायवाची शब्द रहने वाले वीरसा का प्रयोग करते हुए सलूजा परिवार की अगली पीढी के प्रतिनिधि नमन सलूजा की देखरेख में शुरु होने जा रहे ‘वीरसा रेस्ट्रो’ में फाइन-डाइन रेस्ट्रो कल्चर पर विशेष ध्यान दिया जाएगा. जिसके तहत स्टार्टर्स से लेकर मेन कोर्स से होते हुए डेझर्ट तक सेवा प्रदान की जाएगी. साथ ही इस रेस्टॉरेंट में चारों तरफ प्राकृतिक वातावरण का एहसास बनाए रखने पर विशेष ध्यान दिया गया है और गार्डन थीम को साकार किया गया है.

* शंकरबाबा पापलकर व सुरिंदरसिंह सलूजा के हाथो होगा उद्घाटन
बडनेरा रोड पर गायत्री नर्सरी के ठीक सामने स्थित ‘वीरसा रेस्ट्रो’ का आगामी 26 सितंबर की शाम 7 बजे सलूजा परिवार के वरिष्ठ सदस्य सरदार सुरिंदरसिंह सलूजा तथा वझ्झर आश्रम के संचालक डॉ. शंकरबाबा पापलकर के हाथो समारोहपूर्वक उद्घाटन किया जाएगा. इससे पहले रविवार 24 सितंबर को सुबह 11 बजे से ‘वीरसा रेस्ट्रो’ में अखंड पाठ साहिब का शुभारंभ होगा. जिसका समापन 26 सितंबर को सुबह 12 बजे के आसपास होगा. अखंड पाठ साहिब की समाप्ति के उपरान्त 26 सितंबर की शाम ‘वीरसा रेस्ट्रो’ का समारोहपूर्वक उद्घाटन होगा. जिसके उपरान्त 27 सितंबर से ‘वीरसा रेस्ट्रो’ अमरावतीवासियों की सेवा हेतु उपलब्ध हो जाएगा.

* रोजाना दोपहर 3.30 से 6.30 कैफे टाइम
‘वीरसा रेस्ट्रो’ में अपनी ही तरह के दो बेहद शानदार ओपन कैफे एरिया बनाए गए है. जिन्हें रोजाना दोपहर 3.30 से 6.30 बजे तक विशेष तौर पर ‘कैफे टाइम’ के तहत खुला रखा जाएगा. जहां पर बैठकर चाय-कॉफी व हाई टी के साथ कमर्शियल मिटींग व किटी पार्टी जैसे आयोजन किए जा सकेंगे.

* प्रशस्त पार्किंग व्यवस्था
वाहनों की भारी आवाजाही रहने वाले बडनेरा रोड पर स्थित ‘वीरसा रेस्ट्रो’ में आने वाले ग्राहकों की सुविधा को देखते हुए उनके वाहनों की पार्किंग हेतु करीब 12 हजार स्क्वे. फीट का पार्किंग एरिया बनाया गया है. जहां पर बडी संख्या में वाहनों को आसानी के साथ पार्क किया जा सकता है तथा पार्किंग एरिया से वाहनों की आवाजाही को बिना दिक्कत सुचारु रखने हेतु वहीं पर सिक्युरिटी बुथ भी बनाया गया है.

Related Articles

Back to top button