अमरावती

बडनेरा रेलवे स्टेशन पर नए प्लेटफार्म निर्माण की प्रतिक्षा

पुराने मालधक्के पर निर्माण की मांग

* सांसद नवनीत राणा को ज्ञापन सौंपा
अमरावती/दि.28- बडनेरा रेलवे स्टेशन यह जंक्शन है. यहां से हर दिन 70 से 75 ट्रेनोें की आवाजाही होती है. यात्री संख्या बढने से मुख्य दो प्लेटफार्म ट्रेन के लिए कम पडने लगे है. एक्सप्रेस ट्रेन व मालगाडियों की संख्या बढती रहने से बडनेरा रेलवे स्टेशन पर नए प्लेटफार्म के निर्माण की मांग व्यवसायियों की तरफ से हो रही है. इस संबंध में सांसद नवनीत राणा को ज्ञापन भी सौंपा गया है.
मध्य रेलवे भुसावल विभाग मेें बडनेरा रेलवे स्टेशन का महत्व है. दिल्ली, चेन्नई, अहमदाबाद, हावडा, मुंबई, पुणे आदि प्रमुख रेल मार्गो पर दौडने वाली सभी ट्रेन का बडनेरा रेलवे स्टेशन पर स्टॉपेज दिया गया है. लेकिन यहां केवल दो ही मुख्य प्लेटफार्म रहने से यात्रियों को काफी असुविधा का सामना करना पडता है. हावडा, मुंबई, दिल्ली, चेन्नई, पुरी आदि मार्ग पर आवाजाही करने वाली मालगाडियों की भी संख्या बढी है. इस कारण प्लेटफार्म कम पडने से अनेक ट्रेन और मालगाडी ट्रैक के अभाव में रेलवे स्टेशन से कुछ दूरी पर खडी रखी जाती है. इस कारण यात्रियों के सामान की चोरी की घटनाएं बढी है. मालगाडियों से साहित्य भी चोरी हो जाता है. नए प्लेटफार्म का निर्माण हुआ तो एक्सप्रेस ट्रेन समेत मालगाडी के रुकने की सुविधा उपलब्ध हो जाएगी. पुराने मालधक्के का प्लेटफार्म तैयार है. विस्तारिकरण, दुरुस्ती और रेल पटरियां बिछाई गई तो इस प्लेटफार्म का इस्तेमाल हो सकेगा, ऐसा सांसद नवनीत राणा को सौंपे ज्ञापन में कहा गया है.

* दिव्यांग व वरिष्ठ यात्रियों को होगी सुविधा
बडनेरा रेलवे स्टेशन के मालधक्के प्लेटफार्म का विस्तार कर उसे ट्रेनों के लिए इस्तेमाल किया गया तो वरिष्ठ व दिव्यांग यात्रियों के लिए सुविधा होगी. सीढियां चढकर प्लेटफार्म पर पहुंचना संभव नहीं है. इस कारण मालधक्का प्लेटफार्म पर नए प्लेटफार्म का निर्माण किया गया तो काफी महत्वपूर्ण साबित होगा.
– मोहन रुंगठा,
व्यवसायी बडनेरा

Related Articles

Back to top button