अमरावती

श्रमिकों के लिए नई नीति बनाई जाए

वाहतुक एसो. अध्यक्ष मेराज खान पठान की मांग

अमरावती/प्रतिनिधि दि.८ – श्रमिकों के लिए नई नीति बनाकर प्लानिंग कर सभी राज्यों को दिशा निर्देश दिए जाए ऐसी मांग वाहतुक एसो. के अध्यक्ष मेराज खान पठान ने केंद्रीय श्रम व रोजगार मंत्री भूपेंद्र यादव से की. जिसमें उन्होंने इस आशय का निवेदन केंद्रीय मंत्री भूपेंद्र यादव को सौंपा.
निवेदन में कहा गया है कि शहर से शुरु किए गए वराई आंदोलन को महाराष्ट्र प्रदेश के साथ देश के विविध राज्यों में भी सफलतापूर्वक चलाया जा रहा है. पहले वाहन के किराए से अवैध वसूली की जाती थी. लेकिन पिछले कुछ समय से सभी राज्यों में वराई आंदोलन चलाया जा रहा है इस पृष्ठभूमि पर देश के लाखों श्रमिक ट्रांसपोर्ट व्यवसाय से जुडे हुए है.
व्यापारी और उद्योजक तथा कृषि उपजमंडी, शक्कर कारखाने और दिगर मजदूरी से श्रम और रोजगार गारंटी योजना अंतर्गत ट्रांसपोर्ट व्यवसाय से जुडे सभी औद्योगीक उत्पादन तथा उपादकता बढाने वाले मोटर मालिक के वाहनों पर देशभर से लाखों मजदूरों को इस योजना अंतर्गत लाभ दिया जाए तथा नई नीति बनाकर ट्रांसपोर्ट व्यवसाय से जुडे सभी श्रमिकों के लिए नई गाइडलाइन कार्यान्वित की जाए और सभी राज्यों को निर्देश दिए जाए ऐसी मांग निवेदन व्दारा की गई.

Related Articles

Back to top button