अमरावती

चांदूर बाजार में नया रेल्वे रैक मंजूर

किसानों तक पहुंच सकेगी खाद

* सांसद नवनीत राणा के प्रयास लाए रंग
चांदूर बाजार/दि.11- जिले के हर क्षेत्र के किसानों को खाद मिलने में अब आसानी होगी. किसानों को खाद की आपूर्ति करने के लिए सांसद नवनीत राणा व्दारा किए गए प्रयासों को सफलता मिली हैं. देश में मंजूर 13 रैक में पहले नंबर पर चांदूर बाजार का समावेश किया गया हैं. इस बारे में पत्र केंद्रीय रासायनिक विभाग के वरिष्ठ अधिकारी दलबीरसिंह ने भेजा हैं.
उल्लेखनीय है कि सांसद नवनीत राणा ने इसके लिए प्रयास किया था. उनके प्रयासो के साथ ही विभागीय आयुक्त और जिलाधिकारी ने भी इस बारे में प्रस्ताव भेजा था. अमरावती जिले में बडनेरा व धामणगांव रेल्वे में दो रेल्वे रैक प्वाइंट उपलब्ध है. बडनेरा से खाद संबंधित जिलों में पहुंचाने के लिए समय लगता है. बडनेरा व धामणगांव रेल्वे रैक पाइंट से धारणी व वरुड तहसील का अंतर 198 व 110 मि.मी. है. जिले में सर्वत्र खाद आपूर्ति सुचारु होने के लिए तथा शहर की भीड को टालने के लिए चांदूर बाजार में नया रैक प्वाइंट पैदा करने के लिए सांसद नवनीत राणा ने प्रयास किया था.
 
किसानों को होगा लाभ
चांदूर बाजार में नया रेल्वे रैक प्वाइंट होने से रासायनिक खाद उत्पादक कंपनी से सीधे चांदूर बाजार माल आएगा. यहां से चिखलदरा धारणी व दुर्गम आदिवासी क्षेत्र में खाद समय पर पहुंचने तथा किसानों को मिलने में मदद मिलेगी. इसी तरह चांदूर बाजार, मोर्शी, वरुड, अचलपुर संतरा बेल्ट में भी रासायनिक खाद समय पर मिलने मेें सुविधा होगी. इसके लिए सांसद नवनीत राणा की सराहना की जा रही हैं.

कृषि अधिकारियों की बैठक
सांसद नवनीत राणा की अध्यक्षता में जिले के कृषि अधिकारियों की समीक्षा बैठक ली गई थी. सभा के दौरान चांदूर बाजार में नई रैक प्वाइंट के लिए प्रस्ताव पेश किया गया था. रेल्वे विभाग से सांसद नवनीत राणा ने पत्र व्यवहार हुए चांदूर बाजार के लिए नया रेल्वे रैक प्वाइंट मंजूर करवाने के लिए प्रयास किया. भुसावल रेल्वे अधिकारियों ने अमरावती भेंट देकर जायजा लिया था. इसके मुताबिक रैक मंजूर किया गया.

Related Articles

Back to top button