अमरावतीमुख्य समाचार

बडनेरा स्टेशन पर लिफ्ट हेतु बन रहा नया मार्ग

वरिष्ठ नागरिकों को मिलेगी सुविधा

* काम युद्धस्तर पर जारी, लिफ्ट का काम हुआ पूर्ण
अमरावती/दि.2- बडनेरा रेलवे स्टेशन पर यात्रियों की सुविधा के लिए आवश्यक सभी उपाय योजना की जा रही है. वरिष्ठ नागरिकों की सुविधा के लिए प्लेटफार्म पर लिफ्ट से पहुंचने के लिए नए मार्ग का भी निर्माण किया जा रहा है. यह काम युद्धस्तर पर जारी है.
अमरावती और बडनेरा रेलवे स्टेशन के विस्तार के साथ सौंदर्यीकरण काम भी चल रहा है. यात्रियों की सुविधा के लिए प्लेटफार्म पर पहुंचने के लिए नए ब्रिज के निर्माण के साथ अलग-अलग विकास कार्य चल रहे हैं. बडनेरा रेलवे स्टेशन के पुराने ब्रिज को बंद करने के बाद नवनिर्मित ब्रिज शुरु किया गया. लेकिन यह ब्रिज काफी उंचा और लंबा रहने से यात्रियों को समय पर प्लेटफार्म पर पहुंचने काफी परेशानी हो रही है. अनेक शिकायतें मिलने के बाद कुछ माह पूर्व मध्य रेलवे के महाप्रबंधक नरेश लालवानी का दौरा होने के बाद यहां वरिष्ठ यात्रियों की सुविधा के लिए लिफ्ट लगाने के निर्देश जीएम नरेश लालवानी व्दारा दिए गए थे. इसके तहत बडनेरा रेलवे स्टेशन के नवनिर्मित ब्रिज से लगकर ही लिफ्ट का निर्माण किया गया है. इस लिफ्ट तक वरिष्ठ नागरिकों को पहुंचने के लिए आवश्यक मार्ग का भी निर्माण किया जा रहा है. इसके लिए पेविंग ब्लॉक भी आ गए हैं. लिफ्ट तक पहुंचने के लिए ई-रिक्शा की सुविधा भी की जाने वाली है. साथ ही बाहर से समय पर कोई यात्री स्टेशन पहुंचता है तो उन्हें भी तत्काल प्लेटफार्म पर पहुंचने के लिए मार्ग की सुविधा की जाने वाली है. कुछ दिनों में यह मार्ग बनकर तैयार हो जाएगा.

* लोहे की रेलिंग का भी काम जारी
बडनेरा रेलवे स्टेशन का सौंदर्यीकरण करते समय नए ब्रिज पर जाने के लिए मुसाफिरखाने के पास निर्मित मूत्रीघर और सुलभ शौचालय तोड दिया गया. यहीं से नए ब्रिज पर चढने की शुरुआत होती है. रात के समय इस परिसर में अंधेरा रहता है. इस कारण रेलवे विभाग व्दारा यात्रियों की सुरक्षा की दृष्टि से लोहे की रेलिंग लगाई जा रही है. पश्चात यहां पर मूत्रीघर व सुलभ शौचालय की व्यवस्था की जाएगी, ऐसा रेलवे सूत्रों का कहना है.

Related Articles

Back to top button