अमरावतीमहाराष्ट्र

अलीम नगर परिसर में लगा नया ट्रांसफार्मर

एमआईएम के अब्दुल हमीद के रंग ला रहे प्रयास

अमरावती/दि.18– अलीम नगर प्रभाग स्थित अल्लामा इक़बाल स्कुल के पास एक पुराना ट्रांसफार्मर था, जो कि 25 केवी का था. यह ट्रांसफार्मर परिसर में पुरी तरह के बिजली आपूर्ती नहीं कर पाता था. नजितजन इसमें बार बार शार्ट सर्किट होकर यह फुट जाती थी. जिसके कारण परिसर के नागरिकों की मांग के कारण व एमआईएम शहर महासचिव अब्दुल हमीद के प्रयासों से मवि ने बदल कर अधिक कैपिसीटी वाला ट्रांसफार्मर लगाने से परिसर के नागरिकों ने राहत की सांस ली.
बता दे कि अलीम नगर परिसर के अल्लामा इकबाल स्कूल के समीप यह 25 केवी की डीपी होने से परिसर में अधिक घर होने व लोगों की जरुरत होने के कारण डीपी व्दारा अधिक भार नहीं खिचा जा रहा था. जिसके कारण डीपी में हमेशा ही शार्ट सर्किट व डीपी फुटने जैसी घटना होने से परिसर के नागरिकों को काफी परेशानी झेलनी पडती थी. इस बात की जानकारी परिसर के नागरिकों ने एमआईएम शहर महासचिव अब्दुल हमीद को देने के बाद अब्दुल हमीद ने इस बात की शिकायत महावितरण विभाग के कार्यकारी अभियंता गुल्हाने को की. गुल्हाने ने अब्दुल हमीद की बात मान व नागरिकों की जरुरत को देखते हुए मुख्य कार्यालय से नयी डिपी लगाने की पेशकश के बाद विभाग की ओर से अलीम नगर परिसर में अधिक भार वाली नयी डिपी स्थापित की. जिसके कारण परिसर के नागरिकों ने अब्दुल हमीद के कार्यो को सराहते हुए महावितरण विभाग का आभार माना.
संजु किराना के पास भी लगी डीपी
इसी तरह अलीम नगर परिसर के संजु किराना के पास भी डिपी में इसी तरह की परेशानी रहने से अब्दुल हमीद के आवाहन पर विद्युत विभाग व्दारा इस परिसर की भी डिपी तुरंत बदली गई.

नागरिकों की परेशानी दुर करने महावितरण का सहयोग
अलीम नगर परिसर में कुछ स्थानों पर छोटे-छोटे ट्रांसफार्मरों की मदद से विद्युत आपूर्ती की जाती है. मगर ज्यादा घर होने व लोगों को बिजली की ज्यादा जरुरत होने के कारण बार बार डिपी फुट जाने के कारण लोगों को परेशानी होती थी. हमारे आवाहन से महावितरण व अभियंता गुल्हाने के सहयोग से डिपी बदलने से नागरिकों में खुशी है. हमे आशा है मवि हमेशा नागिरकों की मदद करेगा.
अब्दुल हमीद, (एमआईएम शहर महासचिव)

Related Articles

Back to top button