अमरावतीमहाराष्ट्रमुख्य समाचार

नये वाहनों से रिस्पॉन्स टाइम घटेगा

सीपी रेड्डी का प्लान

* शहर पुलिस को मिलेंगे और नये वेहिकल
* पुराने 145 फोर व्हीलर, 129 टू व्हीलर
अमरावती/ दि. 10 – पुलिस आयुक्त नवीनचंद्र रेड्डी ने खाकी की कार्यप्रणाली तत्पर और प्रभावी करने के लिए अनेक कदम उठाए हैं. जिसमें अपराध शाखा के विभाजन सहित सीआईयू का गठन किया गया. यातायात व्यवस्था को ठीक करने का उनका प्रयत्न हैं. अब पुलिस के वाहन अर्थात एमटी विभाग में भी ध्यान देकर नये वाहनों की व्यवस्था वे कर रहे हैं. जिससे 112 पर कॉल आते ही कम से कम समय में मौके पर पहुंचने का पुलिस का प्रयास होगा. अभी के 7-8 मिनट के रिस्पॉन्स टाइम को और कम करने की कोशिश हैं.
* फिलहाल 274 वाहन
पुलिस एमटी विभाग में 129 दुपहिया और 145 फोर व्हीलर है. प्रत्येक थाने को 3-3 फोरव्हीलर देने का नये सिरे से प्रयत्न होना है. पिछले दिनों विभाग को 18 फोरव्हीलर 10 हाईटेक सेंन्सरयुक्त वाहन प्राप्त हुए. उसी प्रकार पुणे से दो बसेस एवं 10 अपाची गाडियां शहर पुलिस को मिली थी.
* एसीपी को स्कॉर्पियो
नये वाहन मिलने के बाद शहर आयुक्तालय अंतर्गत 10 थानेदारों को जीप और एसीपी को स्कॉर्पियो एवं एक्सयूवी वाहन दिए गये. इसके पीछे पुलिस का मकसद कोई घटना दुर्घटना होने पर जल्द से जल्द घटनास्थल पर स्टॉफ के साथ पहुंचना है. जितनी तेजी से पुलिस मौका ए वारदात पहुंचती है, घटना की जांच उतनी रफ्तार से होती है. इधर एमटी विभाग में उसी प्रकार कबाड हो रहे 124 वाहन खराब अवस्था में खडे है. उन्हें शिफ्ट किया गया है. सभी कबाड वाहन हटा दिए जायेंगे.


* डीपीसी से फंड , 
सीपी रेड्डी ने बताया कि 112 का रिस्पॉन्स टाइम 7 मिनट है. उसे और कम करना है. पुलिस को नये वाहनों की आवश्यकता है. इसके लिए जिला नियोजन समिति से फंड आवंटित कर नये वाहन उपलब्ध कराने का प्रयत्न

Related Articles

Back to top button