अमरावतीफोटोमहाराष्ट्र

शहर सहित जिले में नये साल का हुआ जल्लोषपूर्ण स्वागत

विभिन्न चौक-चौराहों पर हुई जबर्दस्त आतिशबाजी

* रात से ही शुरु हो गया था शुभकामनाओं का सिलसिला
* मंदिरों व पर्यटन स्थलों पर दिखी अच्छी खासी भीड
अमरावती /दि.1– कल रात घडी के कांटो ने जैसे ही 11.59 से आगे बढते हुए 12.00 का समय दर्शाया, वैसे ही वर्ष 2023 इतिहास में जमा हो गया और वर्ष 2024 का सफर शुरु हो गया. इस एक मिनट के दौरान हर कोई बडी आतुरता के साथ नये साल के आगमन व स्वागत की प्रतिक्षा कर रहा था और घडी के कांटों ने जैसे ही 12.00 का समय दर्शाया, वैसे ही पूरा वातावरण ‘हैप्पी न्यू ईयर’ की आवाज से गूंजायमान हो उठा. साथ ही शहर सहित जिले में विभिन्न चौक-चौराहों पर उत्साही लोगों ने जमकर आतिशबाजी करते हुए नये साल के आगमन का जश्न मनाया.

नववर्ष के स्वागत हेतु जहां कल रात भर विभिन्न बार व क्लबों में पार्टी चल रही थी. जहां पर धूमधडाके वाले संगीत के साथ जमकर जाम छलक रहे थे. वहीं दूसरी ओर कई लोगों ने मंदिरों सहित धार्मिक स्थलों व पर्यटन स्थलों पर हाजिरी लगाते हुए नये साल का स्वागत किया. साथ ही रात 12 बजते ही मोबाइल पर फोन कॉल व एसएमएस अथवा वॉट्सएप मैसेज के जरिए एक-दूसरे को बधाईयां देने का सिलसिला शुरु हो गया, जो आज पूरा दिन चलता रहा.

इसके अलावा कई लोगों ने नये साल का शुभारंभ अपने किसी विशेष संकल्प के साथ किया. जिसके तहत आज सुबह शहर में कई स्थानों पर लोगों के समूह अपने-अपने परिसरों में स्वच्छता मूहिम चलाते हुए दिखाई दिये. जिसके चलते आज सुबह से शहर के कई इलाके बडे ही साफ-सुथरे दिखाई दे रहे थे. वहीं बीती रात कई समाजसेवी संगठनों ने गरीबों व जरुरतमंदों के बीच भोजन व मिष्ठान्न वितरीत करते हुए नये साल का जश्न मनाया.

* राजापेठ थाने में सीपी रेड्डी के हाथों काटा गया केक
बीती रात नये साल के स्वागत हेतु हर ओर चल रहे जश्न के दौरान कही पर भी किसी भी तरह का हुडदंग ना हो तथा नववर्ष के जश्न में कोई खलल ना पडे. इस हेतु शहर के चप्पे-चप्पे पर पुलिस का बंदोबस्त लगाया गया था और खुद शहर पुलिस आयुक्त नवीनचंद्र रेड्डी ‘ऑन रोड’ ड्यूटी पर तैनात थे. जिनकी प्रमुख उपस्थिति में राजापेठ थाने में नववर्ष के स्वागत हेतु एक कार्यक्रम आयोजित किया गया था. जहां पर रात 12 बजे सीपी रेड्डी ने अपनी पत्नी वाणी रेड्डी के साथ उपस्थित रहकर अपने हाथों से केक काटा तथा कार्यक्रम में उपस्थित सभी पुलिस अधिकारियों व कर्मचारियों सहित शहरवासियों को नये साल की बधाई दी. इस समय एसीपी पूनम पाटिल, शिवाजी बचाटे व कैलास पुंडकर तथा राजापेठ पुलिस स्टेशन की थानेदार सीमा दातालकर व कोतवाली के थानेदार विजयकुमार वाकसे भी उपस्थित थे.

* होटलों में पूरी रात चलता रहा जश्न का दौर
उल्लेखनीय है कि, थर्टी फर्स्ट की रात होने वाली जश्न की पार्टियों के लिए आबकारी विभाग ने बार, परमिट रुम व क्लबों के खुले रहने के समय में विशेष छूट दी थी. जिसके चलते कल पूरी रात शहर सहित जिले के सभी बार, परमिट रुम व क्लब खुले रहे. साथ ही सभी जगहों पर रात भर जाम छलकते रहे. इन सभी स्थानों के साथ ही अन्य कई स्थानों पर भी बीती रात थर्टी फर्स्ट की पार्टियों का आयोजन किया गया था और सभी स्थानों पर पूरी रात गीत-संगीत के साथ ही कई मनोरंजनात्मक कार्यक्रमों का आयोजन भी किया गया था. जिसके चलते हर ओर वर्ष 2023 की विदाई और वर्ष 2024 के स्वागत को लेकर जबर्दस्त उत्साह दिखाई दिया.

* शहर सहित जिले में था पुलिस का कडा बंदोबस्त
जहां एक ओर कल पूरी रात बीयर बार व परमिट रुम सहित क्लबों में थर्टी फर्स्ट की पार्टियों के चलते जमकर पीने-पिलाने का दौर चल रहा था. वहीं दूसरी ओर कोई भी व्यक्ति सडक पर शराब पीकर वाहन न चलाये, तेज रफ्तार ढंग से वाहन चलाते हुए स्टंट बाईकिंग न करे और शहर की सडकों पर किसी भी तरह का कोई हुडदंग न हो, साथ ही साथ कानून व व्यवस्था की स्थिति बनी रहे, इस बात के मद्देनजर हर ओर पुलिस का कडा बंदोबस्त तैनात किया गया था. जिसके तहत जहां एक ओर शहर के लगभग सभी प्रमुख चौक-चौराहों पर पुलिस की तैनाती करते हुए बैरिकेटींग लगाकर नाकाबंदी की गई थी और दोनों उडानपुलों को हर तरह के वाहनों की आवाजाही के लिहाज से बंद रखा गया था. वहीं दूसरी ओर ग्रामीण क्षेत्रों में भी ग्रामीण पुलिस थानों द्वारा अच्छा खासा बंदोबस्त तैनात किया गया था. इसमेें भी विशेष तौर पर चिखलदरा एवं बहिरम यात्रा की ओर जाने वाले रास्तों पर पुलिस ने बैरिकेटींग करते हुए जबर्दस्त नाकाबंदी लगाई थी और प्रत्येक वाहन की बेहद कडाई के साथ जांच पडताल की जा रही थी.

Related Articles

Back to top button