अमरावती

अपराधिक घटनाओं के साथ नये साल का स्वागत

दो लोगों की हत्या का प्रयास

थर्टी फर्स्ट की रात सबसे ज्यादा चोरियों के अपराध
2023 के पहले ही दर्जनों मामले पुलिस थाने में दर्ज
अमरावती/ दि. 02- देश दुनिया के लोग वर्ष 2022 को बिदा कर उत्साह के साथ जश्न मनाते हुए वर्ष 2023 का स्वागत किया. सुरक्षा की दृष्टि से शहर पुलिस आयुक्तालय क्षेत्र के चप्पे-चप्पे में पुलिस दल तैनात किया गया. खुद पुलिस आयुक्त नवीनचंद्र रेड्डी, आला पुलिस अधिकारियों के साथ रास्ते पर उतरे. परंतु अपराधिक गतिविधियों में लोग अपनी करतूतों से बाज नहीं आए. साल के पहले ही दिन शहर में दो हत्या करने के प्रयास की घटनाएं सामने आयी. विभिन्न पुलिस थाना क्षेत्र में सबसे ज्यादा चोरी के मामले उजागर हुए. दर्जनों अपराध पुलिस थानों में दर्ज किए गए. आरोपियों ने घटनाओं को अंजाम देकर नये साल के नजराने के रूप में सालभर की घटनाओं का ट्रेलर पेश किया है. जो कि पुलिस के लिए खुली चुनौती के समान है.
साल के पहले ही दिन गाडगेनगर पुलिस थाना क्षेत्र मेें चोरी करने के प्रयास में तीन आरोपियों के खिलाफ अपराध दर्ज किए गए है. वीरेन्द्र चरपे ने पुलिस थाने में दी शिकायत में बताया कि मातोश्री विमलाबाई देशमुख महाविद्यालय के पार्किंग स्थल से आकाश इंगले, अजय इंगले तथा छोटू सहारे नामक युवक साइकिल चुराने का प्रयास कर रहे थे. उन्हें पकडकर पुलिस के हवाले किया गया है. गाडगेनगर पुलिस ने तीनों आरोपियों के खिलाफ दफा 379, 511 के तहत साल का पहला अपराध दर्ज किया.
खोलापुरी गेट पुलिस थाना क्षेत्र के आनंदनगर परिसर में मयूर रामा भगत (29) नामक युवक घर के पिछले भाग से जा रहा था. थर्टी फर्स्ट की रात 10 बजे आरोपी गोपाल मारोतराव जाधव (37), राजेश वानखडे और आकाश थोरात (सभी आनंद नगर) में मयूर को रोककर पुरानी दुश्मनी के चलते अश्लील गालियां देते हुए लात घूसों से बेदम पीटा. मयूर ने वहां से भागने का प्रयास किया. परंतु जिन्होंने उसे फिर से धर दबोचा उसमें से एक ने मयूर पर चाकू से हमला कर हत्या का प्रयास किया. जबकि दूसरे आरोपी ने पास में पडे फरशी के तुकडे से मयूर के सिर पर वार कर कत्ल करने की कोशिश की. हमले के बाद आरोपी फरार हो गए. परिसरवासियों ने गंभीर रूप से घायल हुए मयूर भगत को इलाज के लिए जिला अस्पताल में भर्ती कराया. घायल मयूर की शिकायत पर खोलापुरी गेट पुलिस ने तीनों आरोपियों को खिलाफ अपराध दर्ज किया. तीनों में से पुलिस ने गोपाल जाधव को रात के समय ही गिरफ्तार कर लिया. बाकी फरार दो आरोपियों की पुलिस सरगर्मी से तलाश कर रही है.
थर्टी फर्स्ट को ही गाडगेनगर पुलिस थाना क्षेत्र के बजरंग नगर की एक मिल के पास आतिश राजेन्द्र जावले (24, मसानगंज) यह एक लडकी की वजह से निर्माण हुए विवाद में समझाने के लिए गया था. चर्चा शुरू रहते समय विवाद बढ गया. इस पर आरोपी कैलाश चावरे, अजय चावरे, अभय चावरे, गौरव चावरे (सभी मसानगंज) में गालियां देते हुए लात घूसों से बेदम पीटा. इसके बाद उनमें से एक आरोपी ने लोहे के पाइप से वार कर हत्या करने का प्रयास किया. इस हमले में आतिश गंभीर रूप से घायल हो गया. उसे तत्काल इलाज के लिए जिला अस्पताल ले जाया गया. गाडगेनगर पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ दुफा 307, 294, 34 के तहत अपराध दर्ज कर आरोपियों की तलाश शुरू की है.
इसी तरह राजापेठ पुलिस थाना क्षेत्र के बेलपुरा परिसर में भी एक महिला के साथ मारपीट करने का मामला उजागर हुआ है. महिला बेटी और दामाद के चल रहे विवाद में बीच बचाव करने गई. परंतु महिला के साथ ही लखन गौरिले ने मारपीट कर घायल कर दिया. राजापेठ पुलिस ने घायल महिला की शिकायत पर लखन के खिलाफ दफा 324, 504, 506 के तहत अपराध दर्ज कर कार्रवाई शुरू की है. इस घटना के बाद दशहरा मैदान परिसर में राजू नागरीकर की मोटर साइकिल चोरी किए जाने का अपराध राजापेठ पुलिस थाने में दर्ज किया गया.
इसी तरह नांदगांव पेठ पुलिस थाना क्षेत्र के ड्रीमलैंड के पास ट्रैवल्स चालक ने बस लापरवाहीपूर्वक चलाकर मोहित चांदुरे व उसके दोस्त को टक्कर मारकर घायल कर दिया. इस मामले में पुलिस ने ट्रैवल्स चालक के खिलाफ धारा 379, 337 के तहत अपराध दर्ज किया है. भातकुली पुलिस थाना क्षेत्र में तडीपार सौरभ उर्फ गोलू ठोंबरे बगैर अनुमति लिए कानून तोडकर शहर में घुसा. पुलिस ने तडीपार आरोपी सौरभ को गिरफ्तार कर धारा 142 के तहत अपराध दर्ज किया. वहीं फ्रेजरपुरा पुलिस थाना क्षेत्र में मारपीट व गाली गलौच का पहला अपराध दर्ज किया है. इसमें एक महिला ने अपनी शिकायत में बताया कि आरोपी जमीर सै. उर्फ जम्मू, रोशन सै., इरफान सै., जावेद सै. ने उनके बेटेे के साथ मारपीट की. ऐसे ही गाडगेनगर और राजापेठ पुलिस थाना क्षेत्र में अवैध तरीके से शराब बेचने के मामले दर्ज किए गए. इस तरह आरोपियों ने साल की पूर्व संध्या अपराधिक घटनाओं को अंजाम देकर पुलिस को खुली चुनौती दी है. एक तरह से सालभर में होनेवाली अपराधिक घटनाओं का यह केवल ट्रेलर माना जा रहा है.

Related Articles

Back to top button