अमरावती

नवनिर्वाचित सांसद अनिल बोंडे का शहर में हुआ जंगी स्वागत

जगह-जगह पर भाजपाईयों ने मनाया जश्न

* ढोल-ताशे पर जमकर थिरके बोंडे समर्थक
* पुष्पमालाओं व पुष्पवर्षा से की गई सांसद बोंडे की अगवानी
अमरावती/दि.13- राज्य के पूर्व कृषि मंत्री डॉ. अनिल बोंडे अब भाजपा की ओर से राज्यसभा के सांसद निर्वाचित हो गये है और राज्यसभा सांसद निर्वाचित होने के उपरांत सांसद के रूप में उनका बीती शाम पहली बार अमरावती आगमन हुआ. ऐसे में स्थानीय पंचवटी चौराहे पर भाजपा पदाधिकारी व कार्यकर्ताओं द्वारा अपने नवनिर्वाचित सांसद का शहर में जंगी स्वागत किया गया. जिसके तहत शहर में भाजपा कार्यकर्ताओं व बोंडे समर्थकों द्वारा जगह-जगह पर जमकर जल्लोश मनाने के साथ ही सांसद डॉ. अनिल बोंडे को पुष्पमालाओं से लाद दिया गया और पुष्पवर्षा करते हुए उनकी अगुआनी की गई. इस समय सभी बोेेंडे समर्थक ढोल-ताशे की ढाप पर भी जमकर थिरके और सभी ने राज्यसभा चुनाव में पार्टी को मिली जीत के लिए एक-दूसरे को बधाई दी.
उल्लेखनीय है कि, राज्यसभा चुनाव में जीत हासिल करने के बाद सांसद डॉ. अनिल बोंडे मुंबई से हवाई मार्ग के जरिये नागपुर रवाना हुए और गत रोज उनका नागपुर विमानतल पर आगमन हुआ. जहां से वे सडक मार्ग के जरिये अमरावती हेतु निकले. ऐसे में स्थानीय पंचवटी चौराहे पर भाजपा पदाधिकारियों व कार्यकर्ताओं द्वारा नवनिर्वाचित सांसद अनिल बोंडे के स्वागत हेतु जबर्दस्त तैयारियां की गई थी और सांसद डॉ. अनिल बोंडे का यहां पर आगमन होते ही उनका जल्लोशपूर्ण स्वागत किया गया. इस समय नवनिर्वाचित सांसद डॉ. अनिल बोंडे ने पंचवटी चौक स्थित डॉ. पंजाबराव देशमुख, इर्विन चौक स्थित डॉ. बाबासाहब आंबेडकर, जयस्तंभ चौक स्थित महात्मा गांधी व चित्रा चौक स्थित महात्मा फुले के पुर्णाकृति पुतलों पर माल्यार्पण करते हुए अभिवादन किया. जिसके बाद अंबादेवी मंदिर पहुंचकर अंबा माता के दर्शन लिये. जिसके उपरांत वे राजापेठ परिसर स्थित भाजपा कार्यालय पहुंचे. जहां पर राज्यसभा के नवनिर्वाचित सांसद डॉ. अनिल बोंडे सहित विधान परिषद के चुनाव हेतु पार्टी द्वारा प्रत्याशी बनाये गये पार्टी के प्रदेश संगठन मंत्री श्रीकांत भारतीय का शहर भाजपा द्वारा भावपूर्ण सत्कार किया गया.
इसके उपरांत सांसद डॉ. अनिल बोंडे राजापेठ परिसर स्थित अपने निवासस्थान पर पहुंचे. जहां पर उनकी बहन संगीता शिंदे व उपस्थित महिलाओं ने उनका कुमकुम-तिलक लगाकर स्वागत किया और इस समय अबीर-गुलाल उडाने के साथ ही सभी ने ढोल-ताशे की थाप पर थिरकते हुए अपनी खुशियों का इजहार किया.
इस अवसर पर पूर्व पालकमंत्री प्रवीण पोटे, विधायक प्रताप अडसड, पूर्व विधायक रमेश बुंदिले, भाजपा जिलाध्यक्ष निवेदिता चौधरी, शहराध्यक्ष किरण पातुरकर, पूर्व महापौर चेतन गावंडे, मनपा के पूर्व सभागृह नेता तुषार भारतीय, पूर्व उपमहापौर कुसुम साहू, पूर्व शहराध्यक्ष जयंत डेहनकर, पार्टी पदाधिकारी रविंद्र खांडेकर, एड. वासुदेव नवलानी, गजानन देशमुख, मंगेश खोंडे, दीपक खताले, प्रशांत शेगोकार, राजेश पाठक, प्रवीण तायडे, डॉ. कालबांडे, राजेंद्र मेटे, पूर्व पार्षद सुरेखा लुंगारे, लवीना हर्षे, रिता मोकलकर, सुनील साहू, जगदीश कांबे, संजय चव्हाण, ओमप्रकाश चव्हाण, एजाज अख्तर, एड. राउत, मिलींद बांबल, चंदू बोमरे, आशिष अतकरे, बालू मुरूमकर, बलदेव बजाज, श्रध्दा गहलोत, निलेश काजे, नितीन गुडधे, रविराज देशमुख, सदु पुन्शी, कैलाश गिरोलकर, अनिल विखे, प्रशांत ठाकरे, राहुल देशमुख, रवि महल्ले सहित पार्टी के अनेकों पदाधिकारी व कार्यकर्ता बडी संख्या में उपस्थित थे.

* नागपुर में संघ मुख्यालय व दीक्षा भूमि को दी भेंट
रविवार की सुबह मुंबई से नागपुर पहुंचने के बाद नवनिर्वाचित सांसद डॉ. अनिल बोंडे ने नागपुर के रेशीमबाग परिसर स्थित राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के मुख्यालय को भेंट दी. जहां पर उन्होंने संघ के संस्थापक डॉ. हेडगेवार की स्मृतियों का अभिवादन किया. पश्चात सांसद डॉ. अनिल बोंडे ने दीक्षा भूमि जाकर भारतरत्न डॉ. बाबासाहब आंबेडकर की स्मृतियों का भी अभिवादन किया और वे सडक मार्ग के जरिये अमरावती हेतु रवाना हुए.

* पूरे रास्ते में जगह-जगह हुआ शानदार स्वागत
नागपुर से निकलकर अमरावती हेतु रवाना हुए सांसद डॉ. अनिल बोंडे का कारंजा घाडगे, तलेगांव शामजीपंत, भारवाडी, तिवसा, गुरूकूंज मोझरी व नांदगांव पेठ में स्थानीय भाजपा पदाधिकारियों व कार्यकर्ताओं द्वारा बडी गर्मजोशी के साथ स्वागत किया गया और उन्हें राज्यसभा चुनाव में मिली जीत के लिए भावपूर्ण शुभकामनाएं दी गई. गुरूकूंज मोझरी पहुंचने पर नवनिर्वाचित सांसद डॉ. अनिल बोंडे ने राष्ट्रसंत तुकडोजी महाराज की महासमाधि का दर्शन लिया. इस अवसर पर गुरूदेव सेवा मंडल के पदाधिकारियों ने उनका शाल, श्रीफल व पुष्पमाला के साथ स्वागत किया. साथ ही भाजपा विधायक प्रताप अडसड ने भी यहां पर सांसद डॉ. अनिल बोंडे की शानदार अगुआनी की. पश्चात नांदगांव पेठ होते हुए सांसद डॉ. अनिल बोंडे का काफीला रात करीब 7.45 बजे अमरावती के पंचवटी चौराहे पर पहुंचा. जहां पर शहर भाजपा द्वारा उनका जल्लोशपूर्ण स्वागत किया गया.

* राज्यसभा की तरह विधान परिषद भी जीतेंगे
अमरावती में हुए अपने जल्लोशपूर्ण स्वागत के लिए भाजपा के सभी पदाधिकारियों व कार्यकर्ताओं के प्रति आभार ज्ञापित करते हुए नवनिर्वाचित सांसद डॉ. अनिल बोंडे ने कहा कि, पार्टी समर्थकों को अभी एक और जश्न के लिए तैयार रहना चाहिए. क्योंकि जिस तरह से हमने राज्यसभा चुनाव में जीत हासिल की है, उसी तरह हम विधान परिषद चुनाव में भी जीत हासिल करने जा रहे है. इसके साथ ही नवनिर्वाचित सांसद डॉ. अनिल बोंडे ने यह भी कहा कि, अपनी स्पष्ट नीतियों के चलते पूर्व मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस का पार्टी सहित राज्य की राजनीति में दबदबा बढने लगा है और राज्य की जनता को अब फडणवीस सरकार की याद आने लगी है, क्योंकि आघाडी सरकार के लचर कामकाज की वजह से राज्य का विकास रूक गया है. लेकिन महाविकास आघाडी सरकार को गिराने का भाजपा का कोई इरादा नहीं है, क्योंकि यह सरकार खुद आपसी क्लेष की वजह से ही गिर जायेगी.

* संजय राउत पर छायी है सत्ता की मस्ती
इससे पहले नागपुर विमानतल पर मीडिया कर्मियों के साथ बातचीत करते हुए नवनिर्वाचित सांसद डॉ. अनिल बोंडे ने कहा कि, इन दिनों खुद महाविकास आघाडी के विधायक बता रहे है कि, आघाडी सरकार के मंत्री उनसे विकास निधी के लिए कमिशन लेते है, यानी यह एक तरह से वसूली सरकार है. जिससे आघाडी के विधायकों के साथ-साथ राज्य की जनता भी त्रस्त हो गई है और अब शिवसेना नेता संजय राउत ने कुछ निर्दलीय विधायकों का बाकायदा नाम लेते हुए आरोप लगाया कि, इन विधायकों ने पैसे लेकर भाजपा के पक्ष में मतदान किया. यह सीधे-सीधे उन निर्दलीय विधायकों का अपमान है. साथ ही अपने इस बयान के जरिये संजय राउत ने यह भी बता दिया है कि, उन्हें सत्ता की इतनी मस्ती चढी हुई है.

* सेना ने किया छत्रपति का अपमान
इसके साथ ही नवनिर्वाचित सांसद डॉ. अनिल बोंडे ने कहा कि, शिवसेना ने अपनी राजनीतिक अकड के चलते छत्रपति घराने के वंशज संभाजी राजे का अपमान किया और उन्हें सर्वसामान्य लोगों की पंक्ति में लाकर खडा कर दिया. ऐसे में संजय राउत भाजपा नेत्री पंकजा मुंडे के बारे में कुछ भी कहने का अधिकार नहीं है. बल्कि उन्हें अपने गिरेबान में झांककर देखना चाहिए. भाजपा में तो सभी को योग्य सम्मान मिलता है. पंकजा मुंडे आज भी हमारी बडी नेता है और उन्हें आगे चलकर और भी बडे अवसर प्राप्त होंगे. अत: संजय राउत जैसे नेताओं को हमारी फिक्र करने की जरूरत नहीं. इसके अलावा सांसद डॉ. अनिल बोंडे ने यह भी कहा कि, महाराष्ट्र में एक बार फिर देवेंद्र फडणवीस के नेतृत्ववाली भाजपा सरकार का गठन होगा.

* तलेगांव में हुआ जल्लोशपूर्ण स्वागत
राज्यसभा के नवनिर्वाचित सांसद डॉ. अनिल बोंडे का रविवार की दोपहर 4 बजे तलेगांव शामजी पंत में आगमन हुआ. जहां पर आष्टी तहसील भाजपा की ओर से उनका भाजपा के जिला सचिव सचिन होने के नेतृत्व में भव्य स्वागत किया गया. इस अवसर पर आर्वी के विधायक दादाराव केचे, भाजपा के वर्धा जिलाध्यक्ष सुनील गफाट, अमरावती जिलाध्यक्ष निवेदिता चौधरी, आष्टी तहसील अध्यक्ष कमलाकर निंभोरकर, वर्धा जिप की पूर्व अध्यक्षा सरिता डाखरे, पूर्व जिप सदस्या अंकिता होले, अनुसूचित जाति मोर्चा के प्रदेश सचिव अशोक विजयकर, सरपंच छबू खंडार, दत्ता पुसदेकर, कृष्णा हरले, त्रिशूल भूयार, मुश्ताक पठान, राहुल बुले, राजू होले, चंचल इंगले, अमोल सरदार, शरद केचे, अनिल गायकवाड, अजय लोखंडे, प्रशांत कठाने आदि सहित अनेकों गणमान्य उपस्थित थे.

Related Articles

Back to top button