अमरावती

जिला बैंक में व्यक्तिगत सदस्य बनाने की खबर अफवाह

बैंक प्रशासन ने खबर को किया खारिज

* कुछ लोगों की साजिश, बच्चू कडू का स्पष्टीकरण
अमरावती/दि.30– जिला मध्यवर्ती सहकारी बैंक की विशेष आमसभा में बैंक में व्यक्तिगत सदस्य बनाए जाने नई पंजीयन प्रक्रिया शुरु करने का प्रस्ताव पारित करने की खबर पिछले दो-तीन दिनों से जिले के तहसील व ग्रामीण क्षेत्रों में जोरशोर से चल रही थी. जिसके चलते सहकार क्षेत्र से नाता रखनेवाले किसानों व्दारा जिला बैंक की विभिन्न शाखाओं में 1 हजार 50 रुपए का ड्रॉफ्ट जमा कराने हेतु जबरदस्त भीड की जा रही थी, ताकि उन्हें भी बैंक का व्यक्तिगत सदस्य बनने का मौका मिले. यह खबर सामने आते ही बैंक के अध्यक्ष व विधायक बच्चू कडू तथा बैंक प्रशासन की ओर से स्पष्टीकरण जारी करते हुए कहा गया है कि इस तरह का कोई भी प्रस्ताव विचाराधीन नहीं है और इससे संंबंधित खबर पूरी तरह से अफवाह है. जिस पर कोई भरोसा न करें. इसे बच्चू कडू ने विरोधियों की सुनियोजित साजिश बताया.
बैंक के अध्यक्ष व विधायक बच्चू कडू ने स्पष्टीकरण जारी करते हुए यह भी कहा कि कुछ लोग अपने राजनीतिक स्वार्थ के लिए किसानों को जानबूझकर भ्रमित कर रहे हैं और किसानों को ड्रॉफ्ट जमा करने के लिए उकसाकर बैंक की शाखाओं में भेज रहे हैं. इस कारण इस तरह के झांसे में न आते हुए किसानों ने अपना समय नष्ट नहीं करना चाहिए, ऐसी जानकारी पत्रकार परिषद में बैंक के उपाध्यक्ष अभिजीत ढेपे, संचालक मंडल के आनंद काले, राजेंद्र बकाले रेड्डी ने दी. बता दें कि गत 27 सितंबर को यह खबर सामने आई थी कि जिला मध्यवर्ती सहकारी बैंक ने व्यक्तिगत सभासद के पंजीयन का काम शुरु किया जाना है. जिसके लिए बैंक की शाखाओं में सभासद बनने के इच्छुकों से 1 हजार 50 रुपए का धनादेश जमा कराया जा रहा है. यह जानकारी सामने आते ही सहकार क्षेत्र से वास्ता रखने वाले किसान अपने सारे कामकाज छोडकर जिला मध्यवर्ती सहकारी बैंक की शाखाओं में पहुंचने लगे. ताकि वे भी सदस्य बनने के लिए बैंक में अपना ड्रॉफ्ट जमा कर सके. बैंक की विभिन्न शाखाओं में किसानों की अचानक उमडती भीड को देखते हुए बैंक के अधिकारी व कर्मचारी भी परेशान हो गए और पूरी बात समझ में आते ही बैंक प्रबंधन की ओर से अपनी सभी शाखाओं के सूचना फलक पर स्पष्टीरण जारी करते हुए बताया गया कि, शनिवार 30 सितंबर की आमसभा में इस तरह का कोई प्रस्ताव नहीं लाया जाने वाला है. किसान ऐसी किसी भी खबर पर भरोसा नहीं करें.
* क्या थी चर्चा?
जिला बैंक की व्यक्तिगत सदस्यता नए लोगों को देने के लिए बैंक को अपनी उपनिधि में संशोधन करना पडता है. इसके लिए प्रमुखता से आमसभा की मान्यता जरुरी रहती है. ऐसे में 30 सितंबर को होेन वाली आमसभा में बैंक के नवनिर्वाचित अध्यक्ष व विधायक बच्चू कडू भविष्य के राजनीतिक दृष्टिकोण को ध्यान में रखते हुए इस तरह का प्रस्ताव ला सकते हैं, ऐसी चर्चा सहकार क्षेत्र में होने लगी थी. इस कारण सहकार क्षेत्र से वास्ता रखने वाले लोगों ने ऐसा होने पर बैंक की सदस्यता मिलने के लिए बैंक ड्रॉफ्ट निकालकर रकम बैंक में जमा करवाना शुरु किया, लेकिन बैंक के सत्तारुढ पदाधिकारियों ने स्पष्ट कर दिया है कि ऐसा कुछ भी नहीं हो रहा है और यह खबर पूरी तरह से अफवाह है.
* विरोधियों की साजिश
जिला बैंक के अध्यक्ष बच्चू कडू ने अपनी प्रतिक्रिया देते हुए बताया कि, बैंक के सदस्य बनने के लिए विभिन्न शाखाओं में भीड लगना यह विरोधियों व्दारा फैलाई गई अफवाह का हिस्सा है. विरोधियों ने राजनीतिक स्वार्थ के लिए किसानों की दिशाभूल की है. जबकि यही लोग बैंक की भलाई के लिए अब तक पूरी तरह से बेफिक्र थे. बच्चू कडू ने अध्यक्ष के नाते स्पष्ट किया कि इस तरह का कोई भी प्रस्ताव बैंक की ओर से आमसभा में रखने का विचार नहीं चल रहा है. इस कारण इस तरह कोई भी अफवाह पर किसान भरोसा न करें.

Related Articles

Back to top button