अमरावतीमहाराष्ट्रमुख्य समाचार

अगले सप्ताह मनपा को मिलेंगे 50 कंटेनर

बारिश के मुहाने पर अस्वच्छता होगी दूर

* नागपुर का आपूर्तिकर्ता हैं ठेकेदार
अमरावती/ दि. 1- स्वच्छ भारत मिशन का पहला उद्देश्य कंटेनर मुक्त शहर हैं. किंतु अमरावती में गार्बेज कलेक्शन सेंटर और पुराने कंटेनर की जर्जर अवस्था के बाद मनपा के आर्डर पर 50 कंटेनर की पहली खेप अगले सप्ताह नागपुर से आ रही है. यह जानकारी मनपा सूत्रों ने दी और बताया कि सप्लॉयर को 300 कंटेनर का ठेका दिया गया है.
उल्लेखनीय है कि मनपा प्रशासन ने लोहे के नये कंटेनर लेने का निर्णय लिया था. जिसकी निविदा सूचना 9 मार्च 2023 को जारी हुई थी. इस निविदा को रद्द कर 13 सितंबर 2023 को नई निविदा प्रसिध्द की गई. जिसकी प्रक्रिया पूर्ण कर कंटेनर का ठेका नागपुर की कंपनी का दिया गया.
निर्माण विभाग के अभियंता राजेश आगरकर ने बताया कि स्वच्छ भारत मिशन, अमरावती महानगर पालिका और गीला कचरा, सूखा कचरा अंकित कंटेनर की पहली खेप अगले सप्ताह मिलने की संभावना है. वर्क ऑर्डर जारी होने के 6 माह में टप्पे-टप्पे में 300 कंटेनर मनपा को मिलेेंगे.
* 2.25 करोड का ठेका
जिला नियोजन समिति के फंड से शहर में कूडाकर्कट कलेक्शन के लिए 300 कंटेनर लेने का निर्णय मनपा ने किया. 67 हजार 266 रूपए प्रत्येक कंटेनर का दाम तय किया गया. अप्रैल के मध्य में ठेकेदार तय किया गया. उसे अनुबंध के लिए आमंत्रित किया गया. वह फाईल स्वीकृति के लिए आयुक्त के पास भेजी गई. दोबारा 13 सितंबर 2023 को निविदा प्रक्रिया की गई. उसक अनुसार 2.25 करोड रूपए में 300 नये कंटेनर खरीदे जा रहे हैं.
कंटेनर टूटे फूटे, प्लॉटों में फेंका जा रहा
प्रभागों से संकलित कचरा टूटे फूटे कंटेनर से अथवा उसके बगल में जमा किया जा रहा . काफी कचरा खुले प्लॉटों में फेंका जा रहा था. शहरवासी पूछ रहे थे कि कंटेनर नहीं हैं. कचरा कहां फेंका जाए. जिससे शहर में अस्वच्छता बढ गई थी.

Related Articles

Back to top button