अमरावती

एनएचएम कर्मचारियों का दुसरे दिन भी आंदोलन शुरू

कई जनप्रतिनिधियों ने दी भेंट

अमरावती/दि.26– जिले के एनएचएम व स्वास्थ अभियान के कर्मचारियों व अधिकारियों व्दारा स्वास्थ अभियान में जुडे कर्मचारियों व अधिकारियों को कंत्राटी सेवा से सरकारी नौकरियों में रिक्त पदों पर समावित करने सहित विभिन्न मांगो को लेकर जिला परिषद कार्यालय के सामने बेमुदत धरना आंदोलन जारी है. आंदोलन के दुसरे दिन जनप्रतिनिधियों ने आंदोलन पंडाल को भेंट देकर यहां आंदोलन कर रहे कर्मचारियों को सरकार के समक्ष उनकी बात रखने का आश्वासन दिया.

आयटक संलग्नित कृती समिती व्दारा राष्ट्रीय स्वास्थ अभियान (एनएचएम) अंतर्गत कंत्राटी नर्सेस (आरबीएसके) शहरी व ग्रामीण एएनएम/जीएनएम/एलएचवी/प्रयोगशाला तंत्रज्ञ /दवाई निर्माण अधिकारी/ वैद्यकिय अधिकारी व एनयुएचएम अंतर्गत कार्यरत व एनएसएम कंत्राटी अधिकारी व कर्मचारियों को रिक्त पदो पर समायोजन करने व बजट अधिवेशन में जनप्रतिनिधियों व्दारा दिए गए आश्वासन पुरे करने के विषय व उपरोक्त विषय में तत्काल बैठक का आयोजन करने की मांग को लेकर राष्ट्रीय स्वास्थ अभियान कंत्राटी अधिकारी कर्मचारी समायोजन कृती समिती का जिला परिषद के सामने बेमुदत्त धरना आंदोलन शुरु है. आंदोलन में सैकडो एनएचएम कर्मचारी शामील हुए.

* स्वास्थ मंत्री से करेगें बात- रवी राणा
आंदोलन पंडाल को भेंट देने पहुंचे बडनेरा के विधायक रवी राणा ने आश्वासन देते हुए कहा कि हम आपकी बात को सरकार के समझ व मुख्यमंत्री तथा स्वास्थ मंत्री के सामने रखेगे.जल्द ही समस्या हल हो जाएगी.

* शीत सत्र में रखेगे प्रस्ताव- बलवंत वानखेडे
गुरुवार को आंदोलन कर रहे एनएचएम कर्मचारियों से भेंट करने पहुंचे दर्यापुर के विधायक बलंवत वानखडे ने कहा कि सरकार में उसको स्वास्थ मंत्री बनाया गया है जिसे स्वास्थ के बारे में कोई जानकारी भी नहीं है. जिसे पता भी नहीं है कि दवाईयां कहां से खरीदनी व मंगवानी पडती है. यह सरकार मुक्के-अंधे-बहरों की तीन चक्के वाली सरकार है. जिसे न तो नागरिकों की फिक्र है. नही ही स्वास्थ के लिए तत्पर रहने वाले स्वास्थ कर्मचारियों की. हम एनएचएम कर्मचारियों की बाते सरकार तक जब तक पहुंचाते रहेगे. जब तक मांगे पुरी न हो जाए. आगामी शीत सत्र में भी हम एनएचएम कर्मचारियों की बात रखेगें.

Related Articles

Back to top button