अमरावतीमुख्य समाचार

एनआईए की टीम फिर शहर में

एमडी ड्रग्ज तस्कर शोएब अहमद से की पूछताछ

* उमेश कोल्हे हत्याकांड में वांछित है शोएब
* एनआईए लंबे समय से कर रही थी शोएब की तलाश
अमरावती/दि.11 – विगत वर्ष 21 जून की रात घटित उमेश कोल्हे हत्याकांड के मामले की जांच कर रही एनआईए की टीम आज 11 मार्च की सुबह एक बार फिर इसी मामले की जांच पडताल के लिए अमरावती पहुंची और शहर पुलिस आयुक्तालय पहुंचकर विगत दिनों एमडी ड्रग्ज तस्करी में अपराध शाखा द्बारा पकडे गए शोएब अहमद नामक आरोपी से कोल्हे हत्याकांड के बारे में पूछताछ की. बता दें कि, कोल्हे हत्याकांड में एनआईए ने जिन लोगों के खिलाफ अपराध दर्ज किया था, उनमें शोएब अहमद भी शामिल था. जिसे एनआईए द्बारा कई बार पूछताछ व बयान हेतु समंस जारी किया गया था. परंतु शोएब अहमद कभी भी एनआईए के सामने उपस्थित नहीं हुआ था. ऐसे में उसकी तलाश जारी थी और अब वह एमडी ड्रग्ज तस्करी के मामले में बीते दिनों स्थानीय अपराध शाखा के हत्थे चढा है.
बता दें कि, विगत दिनों स्थानीय अपराध शाखा द्बारा नांदगांव पेठ के निकट स्थित ढाबे पर छापा मारकर 300 ग्राम एमडी ड्रग्ज तस्करी का मामला उजागर किया गया था. जिसमें स्थानीय हाथीपुरा निवासी शोएब अहमद नामक आरोपी के साथ अकोला व मुंबई में रहने वाले 2 अन्य आरोपी गिरफ्तार किए गए थे. जिसके बाद पता चला था कि, विगत वर्ष 21 जून की रात घटित उमेश कोल्हे हत्याकांड में भी शोएब अहमद के खिलाफ मामला दर्ज है और उसे एनआईए द्बारा खोजा जा रहा है. यह जानकारी मिलते ही शोएब के एमडी ड्रग्ज तस्करी में पकडे जाने की खबर एनआईए को दी गई. जिसके बाद आज सुबह एनआईए के 3 अधिकारियों का दल शहर पुलिस आयुक्तालय पहुंचा. जहां पर अपराध शाखा पुलिस ने शोएब अहमद को एनआईए की टीम के सामने पेश किया और एनआईए की टीम ने शोएब अहमद से पूछताछ करने के साथ ही उसे अपने साथ लेकर शहर में कुछ स्थानों का दौरा किया. इसके तहत यह पता लगाने का प्रयास किया जा रहा है कि, उमेश कोल्हे हत्याकांड में शोएब अहमद की क्या भूमिका थी. उस समय वह किन-किन लोगों के संपर्क में था और 21 जून को उमेश कोल्हे के हत्या वाली रात वह कहां था. इसके साथ ही इस बात की थी पूरी संभावना है कि, एनआईए द्बारा स्थानीय अदालत से अनुमति प्राप्त करते हुए मुंबई ले जाया जाएगा. ताकि वहां पर पहले से एनआईए की गिरफ्त में रहने वाले आरोपियों के साथ आमने-सामने बिठाकर शोएब अहमद से पूछताछ की जा सके.

* एक डॉक्टर को फोन पर धमकाया था शोएब ने
जानकारी के मुताबिक विगत वर्ष जून माह में जब तत्कालीन भाजपा नेत्री नुपूर शर्मा द्बारा एक टीवी न्यूज चैनल के डिबेट में कथित तौर पर विवादास्पद धार्मिक टिप्पणी की गई थी, तो उस समय सोशल मीडिया पर नुपूर शर्मा का समर्थन किए जाने के चलते शहर के एक विख्यात डॉक्टर को शोएब अहमद ने ही फोन करते हुए धमकाया था और सोशल मीडिया से अपनी पोस्ट तुरंत हटाने हेतु कहा था. पश्चात इस डॉक्टर द्बारा सोशल मीडिया से अपनी पोस्ट हटाने के साथ ही सोशल मीडिया पर अपने माफीनामे का वीडियो वायरल किया गया था. जिसके बाद पुलिस द्बारा की गई पूछताछ में इस डॉक्टर को धमकीभरा फोन आने की बात सामने आयी थी. कुछ दिन पश्चात सोशल मीडिया पर नुपूर शर्मा का समर्थन करने की वजह से ही उमेश कोल्हे की गला रेतकर हत्या की गई थी. मामले की जांच कर रही एनआईए को अंदेशा है कि, उमेश कोल्हे हत्याकांड में लिप्त रहने वाले आरोपी और शोएब अहमद के बीच आपसी कनेक्शन है और इस हत्याकांड को अंजाम देने के लिए फंड की व्यवस्था एमडी ड्रग्ज की तस्करी वाले धंधे से ही की गई थी.

Related Articles

Back to top button