अमरावतीमुख्य समाचार

उमेश कोल्हे हत्याकांड की जांच करने एनआईए की टीम पहुंची शहर

चार से पांच जांच अधिकारियों का है टीम में समावेश

* कोतवाली पुलिस थाने में लगाया डेरा
* पकडे गये पांचों आरोपियों से शुरू की पूछताछ
* घटनास्थल का भी किया मुआयना
* मामले से जुडे सभी पहलुओं को खंगाला जा रहा
अमरावती/दि.1– विगत सप्ताह मंगलवार 21 जून की रात न्यू हाईस्कूल मेन के पास तीन नकाबपोश युवकों ने उमेश कोल्हे नामक मेडिकल व्यवसायी की अज्ञात वजहों के चलते हत्या कर दी थी. इस हत्याकांड की जांच करते हुए कोतवाली पुलिस ने अब तक पांच आरोपियों को गिरफ्तार किया है. साथ ही तीन अन्य आरोपियों की तलाश की जा रही है. लेकिन अब तक यह पता नहीं चल पाया है कि, आखिर इन आरोपियों की उमेश कोल्हे के साथ क्या अदावत थी और उन्होंने उमेश कोल्हे की हत्या क्यों की. ऐसे में इस हत्याकांड की वजहों को लेकर कई तरह की चर्चाएं सामने आ रही है. वहीं अब मामले की गंभीरता को देखते हुए इस हत्याकांड की जांच करने हेतु राष्ट्रीय जांच एजेंसी यानी एनआईए ने भी अपनी ओर से ध्यान देना शुरू कर दिया है. जिसके तहत बीती रात 12 बजे नागपुर से एनआईए का एक दल अमरावती पहुंचा और चार से पांच वरिष्ठ अधिकारियों का समावेश रहनेवाले इस दल ने स्थानीय सिटी कोतवाली पुलिस थाने में अपना डेरा जमा लिया है.
एनआईए की टीम ने कोतवाली पुलिस थाने में पहुंचने के साथ ही इस मामले को लेकर दर्ज प्राथमिकी के साथ ही मामले में पुलिस द्वारा जुटाये गये सबूतों को सबसे पहले देखा. जिसके उपरांत आज सुबह से हरकत में आते हुए एनआईए की टीम ने इस मामले में गिरफ्तार किये गये पांचों आरोपियों से भी एक-एक कर पूछताछ की. इसके अलावा न्यु हाईस्कूल मेन के बगल में स्थित घंटाघर गली में उस स्थान को भी देखा गया, जहां पर उमेश कोल्हे की हत्या हुई थी.
यहां यह विशेष उल्लेखनीय है कि, एनआईए की टीम के अमरावती आने की खबर को स्थानीय शहर पुलिस महकमे द्वारा बेहद गोपनीय रखा गया है और इसकी शहर पुलिस की किसी भी वरिष्ठाधिकारी द्वारा अधिकारिक तौर पर पुष्टि नहीं की गई, बल्कि हर कोई इस संदर्भ में जानकारी देने से बचता दिखाई दिया. वहीं कुछ समय के लिए इस बात को लेकर भी संभ्रम देखा कि, नागपुर से आयी टीम वाकई एनआईए की ही है, या फिर आयबी यानी इंटेलिजन्स ब्यूरो की टीम आयी है. लेकिन हमारे विश्वसनीय सूत्रों के मुताबिक यह टीम एनआईए की ही है और एनआईए ने अपने पास तक पहुंची कुछ शिकायतों को बेहद गंभीरता से लेते हुए अपने स्तर पर मामले की जांच करने का निर्णय लिया है. जिसके बाद एनआईए के नागपुर स्थित कार्यालय से चार से पांच अधिकारियों को मामले की जांच हेतु अमरावती भेजा गया है. इस टीम के नागपुर से अमरावती पहुंचते ही सिटी कोतवाली थाना परिसर में सुरक्षा व्यवस्था को बेहद चाक-चौबंद कर दिया गया. जिसके तहत जिस हिस्से में यह विशेष टीम रूकी है, उस ओर आम लोगों का जाना-आना प्रतिबंधित कर दिया गया. ऐसे में अब यह देखनेवाली बात होगी कि, उमेश कोल्हे हत्याकांडवाले मामले में अब शुरू की गई जांच के चलते कौनसा नया सच निकलकर सामने आता है.

Related Articles

Back to top button